Amit Shah: चुनाव आयोग ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया

शिंदे: हम एक चट्टान की तरह आपके पीछे खड़े रहेंगे। अमित शाह जी ने जो कहा था, वही किया।

0
83
Amit Shah

New Delhi: शिवसेना (Shiv Sena) में बीते साल हुई टूट के बाद चुनाव आयोग ने बीते दिन पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के गुट को सौंप दिया है। वहीं चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र में बीते कई समय से असली शिवसेना और नकली शिवसेना के विवाद पर ब्रेक लग गया। हालांकि, उद्धव ठाकरे के गुट ने चुनाव आयोग के इस फैसले पर आक्रामक रुख मोड़ लिया है। उन्होंने इसे शिवसेना के नाम और निशान की चोरी करार दिया है। जहाँ बीते कुछ दिनों से इस फैसले के बाद महाराष्ट्र के नेताओ के बयान सामने आ रहे थे। वहीं अब इस पूरे विवाद पर पहली बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी आवाज उठाई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ एक कार्यक्रम में एकनाथ शिंदे ने पूरे घटनाक्रम को लेकर अपनी बात रखी है।

एकनाथ शिंदे ने कही ये बात

शिवसेना में अपने समर्थन वाले विधायकों को तोड़कर महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के समर्थन वाली सरकार बनाने को लेकर एकनाथ शिंदे ने अपनी बयान दिया है। शिन्दे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि, “अमित शाह जी ने मुझे कहा था, शिंदे जी आप आगे बढ़ें। हम एक चट्टान की तरह आपके पीछे खड़े रहेंगे। अमित शाह जी ने जो कहा था, वही किया।”

कल सत्यमेव जयते शब्द चरितार्थ हो गया: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने असली शिवसेना विवाद पर चुनाव आयोग के फैसले का वेलकम किया है। शनिवार को पुणे में एक प्रोग्राम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, “कल सत्यमेव जयते शब्द चरितार्थ हो गया। चुनाव आयोग ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया।” उन्होंने आगे कहा कि, “एकनाथ शिंदे की शिवसेना को असली शिवसेना और धनुष बाण दोनों मिल गए। जो लोग झूठ का सहारा लेकर चिल्ला रहे थे, आज उन्हें पता चल गया है कि सच्चाई किसके पक्ष में है।” शाह ने इस दौरान यह भी कहा कि, “आज पुणे के कार्यकर्ताओं को एक संकल्प करके जाना है कि महाराष्ट्र की सभी सीटें शिवसेना और बीजेपी के खाते में आएंगे।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने इस कार्यक्रम में पुस्तक ‘मोदी @20’ के मराठी संस्करण का विमोचन किया। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित रहे।