अमेरिकी राजदूत के रूप में नामित एरिक गार्सेटी पहुंचे भारत

जो बाइडन के करीबी सहयोगी माने जाने वाले एरिक गार्सेटी को करीब एक महीने पहले अमेरिकी सीनेट ने इस पद को संभालने की मंजूरी दी थी।

0
59

अमेरिकी राजदूत के रूप में नामित एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) मंगलवार की रात भारत पहुंचे। दो साल से भी अधिक समय पहले भारत में तत्कालीन अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर (Kenneth Juster) ने तब इस्तीफा दे दिया था, जब जो बाइडन (Joe Biden) ने अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला था। जो बाइडन (Joe Biden) के करीबी सहयोगी माने जाने वाले एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) को करीब एक महीने पहले अमेरिकी सीनेट ने इस पद को संभालने की मंजूरी दी थी।

लॉस एंजिलिस के पूर्व मेयर को दो साल पहले भारत में अमेरिकी राजदूत पद के लिए नामित किया गया था। हालांकि, पूर्व में कुछ सांसदों की उन चिंताओं के बाद सीनेट द्वारा उनके नाम को मंजूरी नहीं दी गई थी कि लॉस एंजिलिस के तत्कालीन मेयर के रूप में एरिक गार्सेटी ने अपने एक सहयोगी के खिलाफ यौन उत्पीड़न और प्रताड़ना के आरोपों पर उचित तरीके से ध्यान नहीं दिया था।

भारत में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट किया कि, “नमस्ते, नामित राजदूत एरिक गार्सेटी हम अतुल्य भारत में आपका स्वागत करने तथा हमारे दो महान देशों के बीच और भी मजबूत संबंध बनाने के लिए आपके साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं।”