ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन ने ईटीयू दफ्तर के सामने दिया धरना

0
22
Punjab Anganwadi Workers Union

Amritsar: ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन (All Punjab Anganwadi Workers Union) ब्लॉक तरसिक्का के हरभजन सिंह ने ईटीयू दफ्तर के सामने धरना दिया। जंडियाला गुरु, कंवलजीत सिंह लाडी, आज जंडियाला गुरु आम आदमी पार्टी हेड ऑफिस, ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन ब्लॉक तरसिक्का जिला अमृतसर (Amritsar) ने अपनी मुख्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। ऑल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन की राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार आज एनजीओ के अधीन काम करने वाली आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परों ने कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह (Cabinet Minister Harbhajan Singh) ईटीओ के मुख्य कार्यालय के सामने काली फावड़े लेकर विरोध प्रदर्शन किया और पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

इस मौके पर यूनियन (All Punjab Anganwadi Workers Union) की नेता पंजाब महासचिव दलजिंदर कौर ओडोनांगल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परों को पिछले दस महीने से कोई भी मानदेय नहीं मिला है, जिसके कारण उनके लिए अपना भरण-पोषण करना बहुत मुश्किल हो गया है। महंगाई के दौर में घर-परिवार चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि कई आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर इस मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से वर्कर और हेल्पर को कभी भी समय पर वेतन नहीं मिला है।

संगठन की मांग है कि पंजाब सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बकाया राशि का भुगतान करे और तीसरी तारीख को समय पर मानदेय का भुगतान सुनिश्चित करे। एनजीओ से इन ब्लॉकों को वापस लेने के लिए अक्टूबर 2017 में एक अधिसूचना जारी की गई है। उन्होंने कहा कि आंगनबाडी केन्द्रों का किराया तत्काल भुगतान किया जाये तथा केन्द्रों का किराया समय प भुगतान किया जाये। यह विरोध प्रदर्शन सुबह 10 बजे से 2.30 बजे तक किया जाएगा