अलका याग्निक ने खोयी सुनने की शक्ति, अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर किया खुलासा

सोनू निगम, इला अरुण, शंकर महादेवन ने अलका याग्निक के सुनने की क्षमता में कमी के निदान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की: "मुझे पता था कि कुछ ठीक नहीं है।"

0
11

मशहूर गायिका अलका याग्निक (Alka Yagnik) ने मंगलवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा, “कुछ हफ़्ते पहले, जब मैं फ्लाइट से उतरी, तो मुझे अचानक लगा कि मैं कुछ भी सुन नहीं पा रही हूँ। इस घटना के बाद के हफ़्तों में हिम्मत जुटाकर, मैं अब अपने सभी दोस्तों और शुभचिंतकों के लिए अपनी चुप्पी तोड़ना चाहता हूँ, जो मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं काम से क्यों गायब हूँ। मेरे डॉक्टरों ने इसे वायरल हमले के कारण एक दुर्लभ संवेदी तंत्रिका तंत्रिका श्रवण हानि के रूप में निदान किया है… इस अचानक, बड़े झटके ने मुझे पूरी तरह से चौंका दिया है।”

गायिका अलका याग्निक (Alka Yagnik) द्वारा इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से यह बताए जाने के कुछ ही क्षण बाद कि उन्हें दुर्लभ संवेदी तंत्रिका श्रवण हानि का निदान किया गया है, हिंदी संगीत बिरादरी के उनके सहकर्मियों ने उनसे संपर्क किया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इनमें सोनू निगम, इला अरुण और शंकर महादेवन जैसे लंबे समय से सहयोगी शामिल थे।

उनके सहकर्मियों ने क्या कहा

सोनू निगम (Sonu Nigam), जिन्होंने 90 और 2000 के दशक की बॉलीवुड फिल्मों में अलका के साथ अनगिनत युगल गीत गाए हैं, ने अलका के इंस्टाग्राम पोस्ट पर टिप्पणी की, “मुझे पता था कि कुछ ठीक नहीं है.. जब मैं वापस आऊंगा तो आपसे मिलूंगा.. भगवान आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें।” सोनू और अलका ने व्हाट इज़ मोबाइल नंबर (हसीना मान जाएगी, 1999), दिल में जो बात (रन, 2004), बांके तेरा जोगी (फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, 2000), सूरज हुआ मद्धम (कभी खुशी कभी गम, 2001), और तुम्ही देखो ना (कभी अलविदा ना कहना, 2006) जैसे यादगार गाने गाए हैं।

इला अरुण, जिन्होंने सुभाष घई की 1993 की क्राइम ड्रामा खलनायक में अलका (Alka Yagnik) के साथ चोली के पीछे क्या है गाना गाया था, ने भी टिप्पणी की, “यह सुनकर बहुत दुख हुआ (दुखद इमोजी)। प्यारी अलका मैंने आपकी तस्वीर देखी और प्रतिक्रिया दी, लेकिन मैंने पढ़ा, यह दिल तोड़ने वाला है (दिल टूटने वाला इमोजी), लेकिन आशीर्वाद के साथ। और आज के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर आप ठीक हो जाएँगे और जल्द ही हम आपकी मधुर आवाज़ सुनेंगे प्यार (प्यार किया हुआ इमोजी) आप हमेशा अपना ख्याल रखती हैं।”

ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायक-संगीतकार शंकर महादेवन (Shankar Mahadevan) ने टिप्पणी की, “अलकाजी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहा हूँ!! आप बिल्कुल ठीक हो जाएँगी और हमेशा की तरह कमाल की दिखेंगी! ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएँ (लाल दिल वाली इमोजी)।” शंकर ने अलका के साथ फरहान अख्तर की दिल चाहता है (2001), लक्ष्य (2004) और करण जौहर की 2006 की रोमांटिक ड्रामा कभी अलविदा ना कहना जैसी फ़िल्मों में काम किया है।

अभिनेत्री पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) ने भी अलका को अपनी शुभकामनाएँ भेजीं। उन्होंने लिखा, “आपके लिए ढेर सारा प्यार और ढेर सारी दुआएँ और आशीर्वाद। आपको प्यार की सारी शक्ति मिल जाएगी जिससे आप जल्दी ही स्वस्थ हो जाएँगी और आप जल्द ही स्वस्थ हो जाएँगी। लव यू।”