अलीगढ़: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिला जेल में बांटी गई मिठाई और रामायण की पुस्तक

0
12

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है जिसको लेकर पूरा देश राममय हो गया है। वही अलीगढ़ (Aligarh) में लोग इस उत्सव को दिवाली के तौर पर मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं और जिला जेल में पहुंचकर कैदियों को मिठाई और पुस्तक बांट रहे हैं। उनका कहना है कि कैदी भी हमारे इस जश्न में शामिल है।

समाजसेवी संगठन ने कैदियों को बांटी मिठाई

अलीगढ़ (Aligarh) में हर कोई प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग-अलग तरीके से अपनी खुशी का इजहार कर रहा है। कोई झांकियां निकाल कर लोगों को बताने की कोशिश कर रहा है कि वह प्राण प्रतिष्ठा से कितना खुश है तो कोई मिठाई बताकर लोगों को यह बता रहा है कि 500 साल बाद वह पल वापस आया है जो कभी हमसे दूर चला गया। इसी के चलते जिला कारागार में समाजसेवी संगठन के लोग पहुंचे। यहां पर उन्होंने कैदियों से मुलाकात की और उन्हें प्राण प्रतिष्ठा के बारे में जानकारी दी। इस दौरान जेल में बंद कैदियों को उन्होंने इस सुनहरे पल को लेकर मिठाई बांटी और रामायण की पुस्तके दी।

समाजसेवी संगठन ने अपनी खुशी का किया इजहार

जेल में कैदियों को मिठाई और पुस्तक बांटने के बाद राजीव अग्रवाल ने बताया कि यह केवल मंदिर निर्माण का प्रसंग नहीं है। बल्कि जन-जन की भावनाएं हैं। पूरे विश्व का हिंदू खुशियां मना रहा है और इस आयोजन को दीपावली त्यौहार की तरह मना रहा है। अलीगढ़ जिला कारागार के जेल आधीशक ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जिला कारागार अलीगढ़ में रविवार को अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया गया। वहीं, प्रभात फेरी भी निकाली गई। कारागार के मुख्य द्वार पर ही राम द्वार की स्थापना की गई है। यहीं पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है।