अलीगढ़: साथा शुगर मिल का ताला खुलवाने के लिए किसानों ने गन्ना मंत्री का किया घेराव

0
14

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) में गन्ना मंत्री के पहुंचने के बाद अचानक से किसान उनके घेराव में पहुंच गए जहां पर उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया और मांग की लंबे समय से बंद साथा शुगर मिल को खोला जाए।

गन्ना मंत्री के सामने आ गए भारतीय किसान यूनियन के लोग

अलीगढ़ (Aligarh) जिले में नुमाइश के उद्घाटन समरोह में भाग लेने आए गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने साथा चीनी मिल के नवीनीकरण का कार्य शुरू नहीं होने पर विरोध जताया। किसान अपने साथ गन्ना लेकर आए थे और नुमाइश मैदान के मित्तल द्वारा पर गन्ना किसानों ने अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान गन्ना किसानों ने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया। हालांकि एसपी सिटी ने बताया कि किसानों से किसी ने अभद्रता की है तो इसकी जांच की जाएगी। अगर कोई दोषी निकलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

भारतीय किसान यूनियन ने बताई प्रदर्शन की वजह

भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि हम लोग लंबे समय से साथा गन्ना मील का ताला खुलवाने के लिए प्रशासन से लंबे समय से मांग कर रहे हैं लेकिन हमारी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। वही हम लोगों को पता चला कि हमारे जिले में गन्ना मंत्री आए हुए हैं जिनसे मुलाकात के लिए आए थे। लेकिन पुलिस प्रशासन ने नहीं मिलने दिया। हमारे साथ पुलिस ने बर्बरता की, पुलिस ने हमारे कपड़े फाड़े हैं और बदतमीजी की है। हम चाहते हैं कि जिन लोगों ने बदतमीजी की है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो।