अलीगढ़: खाली प्लाट में बिजली विभाग ने लगायें खंबे तो धरने पर बैठ गई महिला

0
22

यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) से बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक महिला बिजली विभाग की लापरवाही के वजह से धरने पर बैठ गई है और जमकर हंगामा काट रही है महिला ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग ने उसके खाली प्लाट में बिजली की खंबे लगा दिए है।

खाली प्लाट में बिजली विभाग ने लगाए बिजली के खम्बे

अलीगढ़ (Aligarh) जिले के अतरौली तहसील क्षेत्र के गांव चाऊपुर हौज में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही का चौकाने वाला मामला सामने हैं। बताया जा रहा है। कि एक महिला अपने परिवार के सदस्यों के साथ अलीगढ़ शहर में गई हुई थी। तभी उसके पीछे पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उसके द्वारा अपने प्लॉट में 3 मीटर छोड़ी गई। जमीन में बिजली के तीन खंभे लगाते हुए। उसके प्लॉट के ऊपर हाई टेंशन बिजली की लाइन के तार खींच दिए। महिला जब अपने प्लॉट पर पहुंची। तो अपने प्लॉट के ऊपर होकर गुजर रही बिजली की हाइट टेंशन लाइन के तारों को देख उसके होश उड़ गए। विद्युत विभाग की हैरान करने वाली करतूत के बाद पीड़ित महिला विद्युत विभाग के कर्मचारियों के पास उनके ऑफिस पहुंची। और उसके प्लॉट में तीन खंबे लगाकर उसके प्लॉट के ऊपर खींची गई 11 हजार हाईटेंशन लाइन के तारों को हटाने की मांग करते हुए। हाई टेंशन तार नहीं हटाने पर नीलम राघव पत्नी कप्तान सिंह ने आमरण अनशन करने की चेतावनी देते हुए। जीवन लीला समाप्त करने की बात कही है।

महिला ने बिजली विभाग के बारे में दी जानकारी

नीलम राघव पत्नी कप्तान सिंह के बताएं अनुसार उसके द्वारा मोजा चाऊपुर हौज गांव में गाटा संख्या 158 में एक प्लॉट खरीदा था। प्लॉट खरीदने के बाद उसके द्वारा अपने प्लॉट के बराबर में 3 मीटर जमीन खाली छोड़ते हुए। अपने प्लॉट की चारों तरफ से चारदिवारी बनवाई हुई हैं।आरोप है। कि जब वह परिवार के सदस्यों के साथ अपने पति और पेट लवर से ग्रसित बीमार जेठ के साथ मेडिकल कॉलेज में उपचार कर रही थी। तभी उनके पीछे बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी उनके प्लॉट पर पहुंच गए। जहां उनका बिना कोई सूचना दिए। और उनकी गैर मौजूदगी में विद्युत विभाग ने उसके प्लॉट में बिजली के तीन खम्बे जमीन में गाड़ते हुए। उसके खाली प्लॉट के ऊपर 11000 हाई टेंशन लाइन के तार खींच दिए। हम मांग कर रहे हैं कि बिजली विभाग बिजली के खंबो को वहां से हटाने का काम करें।