आलिया भट्ट ने अपनी नागरिकता पर बहस के बीच एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की

सोमवार को मुंबई में वोट डालने के बाद अभिनेता रणबीर कपूर की तस्वीरें खींची गईं। हालांकि, आलिया भट्ट अपने अभिनेता-पति के साथ मतदान केंद्र नहीं गईं।

0
13

सोमवार को अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, जल्द ही माता-पिता बनने वाले दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह सहित कई बॉलीवुड हस्तियां मुंबई में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बाहर निकलीं। अभिनेता रणबीर कपूर, जो वर्तमान में नितेश तिवारी की रामायण की शूटिंग में व्यस्त हैं, को भी मतदान केंद्र पर अपनी स्याही लगी उंगली दिखाते हुए देखा गया। हालांकि, उनकी अभिनेत्री-पत्नी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) मतदान करने नहीं आईं। इसके बाद, सोशल मीडिया पर नेटिज़ेंस ने इस बारे में बहस शुरू कर दी। अनजान लोगों के लिए, आलिया भारतीय नागरिक नहीं हैं। अभिनेत्री के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है।

इन सबके बीच, आलिया (Alia Bhatt) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रहस्यमयी पोस्ट शेयर की है। हालांकि हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि इसका इंटरनेट पर उनकी नागरिकता को लेकर चल रही चर्चा से कोई लेना-देना है या नहीं।

आलिया (Alia Bhatt) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा: “प्यार। कोई भी तर्क, चाहे कितना भी मजबूत क्यों न हो, उस शब्द को हरा नहीं सकता।” उन्होंने पोस्ट के साथ ‘द गुड वर्ड’ हैशटैग भी लगाया।

अपनी हॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ के प्रचार के दौरान, जिसमें गैल गैडोट और जेमी डॉर्नन भी थे, आलिया ने अपने बारे में सबसे ज़्यादा गूगल किए जाने वाले सवालों के जवाब दिए थे और उनमें से एक था, “क्या आलिया भट्ट ब्रिटिश हैं?” जब गैल गैडोट ने वायर्ड के लिए एक वीडियो में आलिया से पूछा कि क्या वह ब्रिटिश नागरिक हैं, तो ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ स्टार ने सिर हिलाया और कहा, “मेरी माँ बर्मिंघम में पैदा हुई थीं, लेकिन मैं भारत में पैदा हुई और पली-बढ़ी हूँ।” जब गैल गैडोट ने उनसे पूछा, “क्या वह आपके साथ पूरी ज़िंदगी ब्रिटिश अंग्रेज़ी बोलती हैं?”, तो आलिया ने जवाब दिया, “मेरी दादी पूरी ज़िंदगी इंग्लैंड में रहीं, इसलिए मेरी दादी का लहज़ा अंग्रेज़ी है।”

इससे पहले, आलिया की माँ सोनी राजदान (Soni Razdan) ने साझा किया था कि हालाँकि उनका जन्म यूके में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना ज़्यादातर जीवन भारत में बिताया। उन्होंने बताया, “मैं यू.के. में पैदा हुई थी, लेकिन जब मैं तीन महीने की थी, तो मैं बॉम्बे चली गई। मेरी माँ ने मेरे लिए ब्रिटिश पासपोर्ट बनवाया। हम दक्षिण बॉम्बे में रहते थे और मैंने बॉम्बे इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की, जिसे मेरे माता-पिता ने शुरू किया था। जहाँ तक मेरे पासपोर्ट की बात है, तो कोई मुझे क्यों बताए कि मुझे इसके बारे में क्या करना चाहिए? दुनिया के नागरिक के तौर पर यह मेरा अधिकार है कि मैं तय करूँ कि मुझे कौन सा पासपोर्ट चाहिए।”