आलिया भट्ट ने लगायी पपराज़ी को फटकार, मुंबई पुलिस को किया टैग

करण जौहर, अनुष्का शर्मा, अर्जुन कपूर, जान्हवी कपूर आये आलिया के सपोर्ट में।

0
108
aaliya bhatt

Bollywood: एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने बीते मंगलवार को फ़ोटोग्राफ़र्स को फटकार लगाई। अपने इंस्टग्राम पेज पर आलिया ने एक स्टोरी डाली और न्यूज़ पोर्टल पर सवाल उठाया। आलिया ने इस स्टोरी में मुंबई पुलिस को भी टैग किया है। अब बॉलीवुड के कई सेलेब्स आलिया भट्ट के समर्थन में आए हैं। अनुष्का शर्मा और जाह्नवी कपूर ने भी आलिया का समर्थन करते हुए अपने बुरे अनुभव शेयर किये है।

ये है पूरा मामला

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने मंगलवार को अपनी दो तस्वीरें शेयर की और एक न्यूज़ पोर्टल पर प्राइवेसी का हनन करने का आरोप लगाया। आलिया भट्ट ने लिखा, “ये कैसा घटिया मज़ाक है? मैं अपने घर पर लिविंग रूम में एक नॉर्मल दिन बिता रही थी। मैंने सिर ऊपर उठाया और देखा कि दो आदमी पड़ोस की इमारत के छत पर खड़े हैं और उनका कैमरा मेरी तरफ़ है। क्या ये ठीक है और क्या ये अलाउड है? ये किसी की निजता का हनन है। किसी को भी अपनी सीमा नहीं लांघनी चाहिए और आज सारी सीमाएं पार कर दी गई हैं”।

बॉलीवुड सेलेब्स ने किया समर्थन

आलिया भट्ट की स्टोरी देखकर बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने उनका समर्थन किया है। कुछ सेलेब्स ने अपने बुरे अनुभव भी शेयर किये है।

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेकर अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया। उन्होंने स्टोरी पर मुंबई पुलिस को भी टैग किया। अर्जुन कपूर ने लिखा, ‘बहुत ही ज़्यादा शर्मनाक। सारी हदें पार कर दी गई। अगर एक महिला अपने घर पर ही सेफ़ महसूस नहीं कर सकती है, भूल जाइए एक पल के लिए कि वो पब्लिक फ़िगर है। रोज़मर्रा की ज़िन्दगी चलाने के लिए पब्लिक फ़िगर्स की तस्वीरें लेने वाले लोगों को ये समझना होगा कि ये बहुत ही घटिया हरकत है। ये मीडिया के वो लोग हैं जिन पर हमने अटूट भरोसा किया कि वो यहाँ अपना काम करने के लिए हैं। न कि किसी महिला को असुरक्षित महसूस करवाने के लिए या उसकी निजता का हनन करने के लिए। ये स्टॉकिंग है”।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने भी आलिया भट्ट की स्टोरी के साथ अपने बुरे अनुभव शेयर किये। अनुष्का शर्मा ने लिखा, “ये पहली बार ऐसा नहीं कर रहे हैं। 2 साल पहले हमने भी उन पर सवाल उठाया था। इसके बाद उन्हें लोगों की निजता का सम्मान करना चाहिए था। बहुत ही ज़्यादा शर्मनाक। ये वही लोग हैं जो बार-बार रिक्वेस्ट करने के बावजूद हमारी बेटी की तस्वीरें छाप रहे थे”।

शाहीन भट्ट

आलिया भट्ट की बहन शाहीन भट्ट ने भी आलिया का समर्थन करते हुए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “कंटेंट के लिए पड़ोस की इमारत से लोगों के घरों में ज़ूम लेन्स पॉइंट करना ठीक है? उम्रदराज़ लोग। कैमरे के साथ। रोड की दूसरी तरफ़ छिपे हुए। बेखबर औरतों की फ़ोटोज़ लेते हैं। उससे कन्सेंट लिए बिना। उसके घर में। तस्वीर में दिखने वाली महिला सेलेब है इसके बावजूद ये हरकत ठीक नहीं है। अगर ये कोई दूसरी सिचुएशन होती और ये किसी दूसरे इंसान के साथ होता तो इसे हैरेसमेंट कहा जाता, निजता का हनन कहा जाता है”।

करन जौहर

करन जौहर ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “इस घटिया हरकत का कोई जस्टिफिकेशन नहीं हो सकता। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से हर कोई मीडिया का साथ देता है लेकिन हर बात की हद होती है। ये बात है अपने ही घर पर सेफ़ फ़ील करने की। ये किसी एक्टर या सेलेब की बात नही हैं। ये बेसिक ह्यूमन राइट है”!