अली अशरफ फातमी ने जेडीयू से दिया इस्तीफा

अली अशरफ फातमी (Ali Ashraf Fatmi) के इस्तीफे को लेकर कहा जा रहा है कि दरभंगा और मधुबनी की सीट भाजपा को मिलने से वह नाराज चल रहे थे।

0
30

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) को बड़ा झटका लगा है। दरभंगा से सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी (Ali Ashraf Fatmi) ने जेडीयू (JDU) से इस्तीफा दे दिया है। जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी (Ali Ashraf Fatmi) ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को लिखा कि, ‘मैं नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतु जनता दल यूनाइटेड के सभी पदों और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।’ फातमी के इस्तीफे को जेडीयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

अली अशरफ फातमी (Ali Ashraf Fatmi) के इस्तीफे को लेकर कहा जा रहा है कि दरभंगा और मधुबनी की सीट भाजपा को मिलने से वह नाराज चल रहे थे, जिसकी वजह से उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय महासचिव समेत तमाम पदों के साथ सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। वह राष्ट्रीय जनता दल से पहले भी जुड़े थे और उसी के साथ रहते हुए केंद्र में मंत्री भी रहे थे। जदयू में जब नीतीश कुमार दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो उन्हें भी राष्ट्रीय महासचिव का पद दिया। हालांकि, अब उन्होंने जेडीयू को गुडबॉय बोल दिया है। कहा जा रहा है कि अली अशरफ फातमी (Ali Ashraf Fatmi) जल्द ही अपने पुराने घर आरजेडी में वापसी करेंगे और आरजेडी के टिकट पर दरभंगा या मधुबनी से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं।