अक्षय भाटिया और साहिथ ने वेल्स फारगो में पहली पीजीए टूर जीत हासिल की

2
3

चार्लोट [यूएस]: अमेरिकी भारतीय अक्षय भाटिया (Akshay Bhatia) और साहिथ थेगला ने अपनी पहली पीजीए टूर जीत हासिल कर ली है। इस सप्ताह के यूएस $ 20 मिलियन वेल्स फारगो में दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारतीय मूल के अक्षय भाटिया (Akshay Bhatia), जिन्हें US की विशेष अस्थायी सदस्यता मिली हुई है, पिछले सप्ताह मैक्सिको ओपन में चौथे स्थान पर रहें थे। 21 वर्षीय दक्षिणपूर्वी भाटिया ने 18 साल की उम्र में पेशेवर बनने के लिए कॉलेज छोड़ दिया था और पिछले सप्ताह आधिकारिक विश्व गोल्फ रैंकिंग के शीर्ष 200 में जगह बनायी थी। कोर्न फेरी टूर पर दो टॉप -10 के साथ वर्ष की शुरुआत करने के बाद, जिसे उन्होंने पिछले साल जीता था, भाटिया (Akshay Bhatia) भी प्यूर्टो रिको में दूसरे और मैक्सिको में चौथे स्थान पर रहे। इन दो परिणामों ने उन्हें विशेष अस्थायी सदस्यता हासिल करने में मदद की।

साहिथ थेगला, जो पिछले साल जीतने के बावजूद ब्रेकआउट थे, टूर चैंपियनशिप तक पहुंच गए है, जिसके परिणामस्वरूप वह सभी मेजर में शामिल हो गए। ऑगस्टा नेशनल में मास्टर्स में अपने पदार्पण पर, वह अगले साल कॉल-अप सुनिश्चित करते हुए शीर्ष -10 में समाप्त हो गए। थिगला अब दुनिया में 24वें स्थान पर हैं।

इस बीच, कोरिया के सी वू किम पिछले साल आयोजन स्थल पर अपने शानदार प्रदर्शन की कुछ शानदार यादों के साथ क्वेल होलो क्लब में लौट आए हैं। किम, 27, पीजीए टूर पर चार बार के विजेता, ने संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय के लिए खेलते हुए पिछले साल प्रेसिडेंट्स कप में क्वेल हॉलोज़ में तीन अंक बनाए।

किम के अंतर्राष्ट्रीय साथी, सुंगजे इम, के.एच. ली और टॉम किम, सभी इस सप्ताह के US$20 मिलियन शोपीस में विशिष्ट क्षेत्र में हैं, साथ ही साथ देशवासी बियोंग हुन एन और एस.एच. किम।

अमेरिकन मैक्स होमा तीन बार के विजेता रोरी मेक्लोरी और विदांता चैंपियन में पिछले हफ्ते के मेक्सिको ओपन के खिलाफ टोनी फिनाउ की पसंद के खिलाफ अपने वेल्स फारगो चैम्पियनशिप खिताब की रक्षा करेंगे।

2007 के बाद से टूर्नामेंट के सबसे मजबूत क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले दुनिया के शीर्ष 50 में से कुल 34 खिलाड़ी क्वेल हॉलो में एकत्रित हुए हैं।

प्रेसिडेंट्स कप में, सी वू किम ने शनिवार के चार-बॉल सत्र में टॉम किम के साथ पैट्रिक कैंटले और ज़ेंडर शॉफेल के खिलाफ 1-अप जीत सहित कई बड़े पलों का स्वाद चखा, जिसने 18वें ग्रीन पर जंगली जश्न मनाया। अंतिम दिन के शीर्ष एकल मैच में, उन्होंने जस्टिन थॉमस को 1-अप से भी नीचे गिराया और अपने चरित्र का एक अलग पक्ष दिखाया, जहां उन्होंने अपने होठों पर अपनी तर्जनी उंगली डालकर उग्र अमेरिकी भीड़ को “धक्का” दिया।

दो हफ्ते पहले न्यू ऑरलियन्स के ज्यूरिख क्लासिक में टॉम किम के साथ जनवरी में हवाई में सोनी ओपन की जीत के बाद पहली बार शीर्ष -10 में सी वू एक बार फिर आत्मविश्वास से भरे मूड में हैं।

पीजीए टूर 2022-23 सीजन अगस्त में होने वाले फेडएक्सकप प्लेऑफ्स के साथ एक चरमोत्कर्ष की ओर बढ़ रहा है, किम टूर चैंपियनशिप में अपना रास्ता बनाने के लिए दृढ़ है, जो फेडएक्सकप अंक सूची से शीर्ष 30 खिलाड़ियों तक सीमित है। वह वर्तमान में प्लेऑफ़ की शुरुआत तक 14 सप्ताह शेष के साथ 17 वें स्थान पर है।

Comments are closed.