आकाश अंबानी, “हम यूनिटी की एक डिजिटल प्रतिमा बनाएंगे।”

आईएमसी 2023 में रिलायंस जियो के चेयरमैन

0
79

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 में भारत की पहली सैटेलाइट-आधारित गीगाफाइबर सेवा जियो स्पेसफाइबर लॉन्च करने की घोषणा की। जियो स्पेसफाइबर के साथ, रिलायंस जियो का लक्ष्य भारत के भीतर दुर्गम भौगोलिक क्षेत्रों में किफायती गीगाबिट ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदान करना है। रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने पीएम मोदी को जियो स्पेसफाइबर क्षमताओं के बारे में जानकारी दी। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन दूरसंचार विभाग (DoT) और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

IMC 2023 में, रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने भी देश के लगभग सभी प्रमुख कोनों में 5G का विस्तार करने के बाद Jio के दृष्टिकोण को साझा किया। उन्होंने कहा, “हम आपसे वादा करते हैं कि प्रौद्योगिकी की शक्ति के माध्यम से, हम यूनिटी की एक डिजिटल प्रतिमा का निर्माण करेंगे। यह भी आकांक्षा और उपलब्धि में सबसे ऊंचा होगा।” उन्होंने आगे कहा, “अगर कोई यह देखना चाहता है कि विकसित भारत कैसे बनाया जा रहा है, तो उसे बस इंडिया मोबाइल कांग्रेस में आना चाहिए।”

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भारत की तीव्र दूरसंचार वृद्धि पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के प्रति निरंतर प्रयास के कारण है। उन्होंने कहा, “प्रत्येक राष्ट्र को एक ऐसे दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है जो उसे महान कार्य करने के लिए प्रेरित करे। आपने (पीएम मोदी) मेरी पीढ़ी को हमारे देश को ‘विकसित भारत’ में बदलने की एक महत्वाकांक्षी दृष्टि दी है।”

दुनिया के सबसे ऊंचे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बारे में बात करते हुए आकाश अंबानी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से वादा करते हैं कि हम प्रौद्योगिकी की शक्ति के जरिए एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाएंगे। जो प्रौद्योगिकी और कनेक्टिविटी की ताकत से भारत को दुनिया में सबसे समृद्ध, तकनीकी रूप से उन्नत, समावेशी और सामंजस्यपूर्ण राष्ट्र बनाने के सपने को पूरा करेगी।

आईएमसी के सभी युवा डिजिटल उद्यमियों, युवा डिजिटल इनोवेटर्स और युवा डिजिटल स्टार्ट-अप की ओर से, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम भारत के अमृत काल के दौरान इस सपने को साकार करने के लिए जीतोड़ प्रयास करेंगे।