एयरटेल ने दिया झटका, बढ़ा दी मिनिमम रिचार्ज की कीमत,

एयरटेल ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत 57 परसेंट बढ़ा दी है. यानी अब यूजर्स को मिनिमम रिचार्ज प्लान के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

0
58

भारती एयरटेल के मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत बढ़ गई है। मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत लगभग 57% बढ़ा दी गई है। बढ़ी हुई कीमत का असर फिलहाल हरियाणा और ओडिशा के यूजर्स पर पड़ेगा. कंपनी ने दो सर्किल में 155 रुपये से कम कीमत वाले सभी वॉयस और एसएमएस बेनिफिट्स वाले प्लान्स को रिमूव कर दिया है.

यानी यूजर्स को अब हर महीने मिनिमम 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा. कंपनी ने कोई नया रिचार्ज प्लान लॉन्च नहीं किया है. बल्कि 99 रुपये के बेसिक रिचार्ज प्लास को बंद कर दिया है. इसके बाद यूजर्स के पास सिर्फ 155 रुपये का ऑप्शन बचता है, जो पिछले रिचार्ज के मुकाबले 57 परसेंट ज्यादा कीमत पर आता है.

155 रुपये में यूजर्स को क्या मिलेगा?

ऐसे यूजर्स जो एयरटेल को सेकेंडरी सिम के तौर पर यूज कर रहे थे, अब उनके पास सस्ता ऑप्शन नहीं रहेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस प्लान का ट्रायल दो सर्किल में शुरू किया है और जल्द ही इसे दूसरे सर्किल में भी रोलआउट किया जाएगा.

एयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. कंज्यूमर्स 24 दिनों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 1GB डेटा और 300 SMS का बेनिफिट हासिल कर सकते हैं.

चूंकि, कंपनी ने इससे कम कीमत वाले सभी SMS और वॉयस कॉलिंग प्लान्स को बंद कर दिया है. इसलिए यूजर्स को SMS बेनिफिट्स के लिए भी 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा.

एयरटेल 99 रुपये में क्या देता है?

99 रुपये के रिचार्ज प्लान में कंज्यूमर्स को फुल टॉकटाइम और 200MB डेटा मिलता है. इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. यानी यूजर्स को अब ज्यादा पैसे खर्च करने पर कम वैलिडिटी वाला रिचार्ज प्लान मिलेगा. 99 रुपये के प्लान में यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के रेट पर कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं.

हालांकि, 99 रुपये वाला रिचार्ज प्लान अभी भी कंपनी के पोर्टफोलियो में मौजूद है, लेकिन यह हरियाणा और ओडिशा सर्किल में नहीं मिलेगा. पिछले साल भी कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया था. एयरटेल ने 79 रुपए के मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमत में इजाफा करते हुए उसकी कीमत को बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया था.