Air India: पायलट को अपनी महिला साथी को स्पेशल ट्रीटमेंट देना पड़ा महंगा

दुबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में पायलट ने अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देते हुए दोस्त को कॉकपिट में घुमाया।

0
141

एयर इंडिया (Air India) के एक पायलट को अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देना महंगा पड़ गया है। मामला 27 फरवरी का है। दुबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में पायलट ने अपनी महिला दोस्त को स्पेशल ट्रीटमेंट देते हुए दोस्त को कॉकपिट में घुमाया। इस कारण यह मामला चर्चा में आ गया और डीजीसीए ने इस पर मामला दर्ज कर लिया है। डीजीसीए ने सुरक्षा मानदंडों के उल्लंघन के तहत पायलट के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पायलट पर लगे कई आरोप

पायलट पर आरोप है कि, अपनी मित्र के स्वागत के लिए उन्होंने केबिन क्रू को खास निर्देश दिए थे। साथ ही पायलट पर आरोप है कि उसने अपनी मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाया है। इस घटना की पुष्टि करते हुए एयर इंडिया (Air India) के एक अधिकारी ने कहा कि, इस मुद्दे की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है। लेकिन इस मामले पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से अधिकारियों ने इनकार कर दिया। एयर इंडिया फ्लाइट के क्रू को इस बाबत डीजीसीए के सामने पेश होने को लेकर समन भेजा गया था।

यह थी शिकायत

शिकायत के मुताबिक एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट नंबर AI 915 में बिजनेस क्लास में कुछ सीटें खाली थी। ऐसे में पायलट ने अपनी दोस्त को उस सीट पर बिठाने के लिए कहा, लेकिन जब क्रू ने बताया कि बिजनेस क्लास में सीट खाली नहीं है तब पायलट ने अपनी दोस्त को कॉकपिट में बुलाया और उसका वेलकम कराया। क्रू के सदस्य ने शिकायत करते हुए बताया कि, पायलट का रवैया उसके दोस्त के आने के बाद पूरी तरह बदल गया और वह चिड़चिड़े से और भी ज्यादा असभ्य हो गया। साथ ही क्रू ने आरोप लगाया कि पायलट ने क्रू के साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं किया।