एयर इंडिया ने संजय शर्मा को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया

0
25

एयर इंडिया (Air India) ने शुक्रवार को 10 जून, 2024 से संजय शर्मा को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त करने की घोषणा की। शर्मा विनोद हेजमादी (Vinod Hejmadi) का स्थान लेंगे, जो एयर इंडिया (Air India) में तीन दशक से अधिक समय तक काम करने के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

शर्मा, जो एयर इंडिया (Air India) के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन को रिपोर्ट करेंगे, को कॉर्पोरेट वित्त, निवेश बैंकिंग और रियल एस्टेट क्षेत्रों में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है और वे टाटा प्रोजेक्ट्स से एयर इंडिया में शामिल हुए हैं, जहाँ वे सीएफओ थे। टाटा प्रोजेक्ट्स से पहले शर्मा टाटा रियल्टी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सीएफओ और ड्यूश बैंक समूह में इक्विटी कैपिटल मार्केट्स के प्रमुख प्रबंध निदेशक थे।

उन्होंने मुंबई में डीएसपी मेरिल लिंच और हांगकांग में मेरिल लिंच एशिया पैसिफिक में भी विभिन्न पदों पर काम किया है।

एयर इंडिया के एमडी और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा, “हमें संजय के नेतृत्व टीम में शामिल होने पर खुशी है और हम एयर इंडिया में चल रहे बदलाव में उनके योगदान की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम विनोद को कंपनी के लिए उनकी लंबी सेवा और निजी स्वामित्व में इसके संक्रमण और उसके बाद के परिवर्तन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए भी धन्यवाद देते हैं।”