AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर हापुड़ में जानलेवा हमला

0
139
Asaduddin Owaisi attacked

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि, यूपी के मेरठ शहर से लौटते समय उनकी गाड़ी पर फायरिंग की गई है। यह हमला गुरुवार की रात लगभग 8 बजे के समय हापुड़ जिले के छिजारसी टोल पर हुआ है। वही इस हमले का एक सीसीटीवी (CCTV) फुटेज सामने आया है। इस वीडियो में देखा गया है कि, लाल रंग की टी-शर्ट में एक लड़का टोल पर खड़ी ओवैसी (Owaisi) की गाड़ी के पास से हाथ में कुछ लेकर गुजरता है, और इतने में ही फायरिंग की आवाज आती है। हमलावर असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi) की गाड़ी पर फायरिंग करते हैं और उसके बाद वहा से भागने की कोशिश करते हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रसाशन के उच्च अधिकारी मोके पर पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते है पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंची, और उन्हे सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया के चीफ और संसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर मेरठ से लौटते वक़्त दो बाइक सवार बदमाशो ने जानलेवा हमला कर उनकी कार पर चार राउंड फियरिंग की, दो गोली लगने से कार में छेद हो गए, सुचना पाकर तत्काल जिला अधिकारी अनुज कुमार, अपर पुलिस अधीछक सर्वेश कुमार मिश्र, पिलुखवा छेत्रअधिकारी तेजवीर सिंह, थाना प्रभारी निरीछक अभिनव सिंह पुण्डीर मोके पर पहुंचे और आसपास लगे CCTV कैमरे की जांच कर एक हमलावर आरोपी सचिन को गिरफ्तार किया गया है, जो नोएडा के बादलपुर का रहने बाला बताया जा रहा है, उसके पास से हथियार बरामद की गई है, और एक फरार हो गया। हापुड़ के एसपी ने कहा कि पकडे गए अपराधी से पूछताछ चल रही हैं और बाकी के हमलावरों की भी जल्द ही गिरफ्तारी होगी। हालंकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है, सभी सुरक्षित है।

एआईएमआईएम (AIMIM)सांसद ने एक ट्वीट में लिखा कि, कुछ देर पहले हापुड़ के छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गईं। लगभग चार गोली चलाई गई थी। गोली चलाने वाले तीन से चार व्यक्ति थे, और सभी वहा से भाग गए। उनके हमला करने से मेरी गाड़ी पंक्चर हो गई, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया। हम सब अब महफ़ूज़ हैं। उन्होंने आगे कहा, एक हमलावर लाल रंग का कपड़ा पहना हुआ था, और दूसरे ने सफेद जैकेट पहना था।

हालांकि यह हमला होने से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। सब महफूज़ है। वहीं असदुद्दीन ओवैसी भी सुरक्षित दिल्ली लौट आए हैं, और उनकी गाड़ी पर दो गोलियों के निशान भी दिखे हैं। हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी (Asaddudin Owaisi) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मुझे नहीं पता हमलावर कौन है। राज्य और केंद्र सरकार इस घटना की जांच कराए यह उनका काम है। उन्होंने आगे कहा कि ,बिना किसी भी तरफदारी के जांच होनी चाहिए, क्योंकि जब एक सांसद के ऊपर चुनाव के दौरान हमला हुआ है । मेरे ऊपर हुए इस हमले के लिए मैं चुनाव आयोग को भी इस हमले की जांच के लिए लिखूंगा।

उन्होंने कहा की मुझे जानकारी मिली है कि ,इस घटना में इस्तेमाल हुए हथियार बरामद हो गए हैं, और वही एक हमलावर भी गिरफ्तार हुआ है। मैं चुनाव आयोग से बस यही आग्रह करता हूं कि, इस हमले कि, जांच कराई जाए, ताकि पता लग सके कि इस हमले के पीछे कौन है और क्यों यह हमला हुआ है।

तेलंगाना के हैदराबाद से सांसद असुदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि, वह मेरठ और किठौर में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों के लिए सुबह में दिल्ली से रवाना हुए थे। इन कार्यक्रमों में उन्होंने गुरुवार की दोपहर साढ़े तीन बजे पैदल मार्च किया था।असदुद्दीन ने बताया कि उनके काफिले में चार वाहन थे। आगे उन्होंने कहा कि हम टोल गेट पर थे और जब हमने अचानक तीन-चार गोलियां चलने की आवाज सुनी तो वाहन की गति धीमी कर दी। मेरी गाड़ी पर भी कुछ निशान बने हैं और एक टायर पंक्चर भी हो गया है ।हालांकि यह घटना गुरुवार रात 8बजे के करीब हुआ है। उन्होंने कहा कि, मैं प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह अपील करूंगा की इस घटना के पीछे कौन है और किसने गोली चलवाई इसका पता लगना ज़रूरी है।