हाईकोर्ट में Afzal Ansari की याचिका पर आज होगी सुनवाई

अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) ने गैंगस्टर मामले में मिली चार साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दी है जिस पर आज सुनवाई होगी।

0
20

यूपी का नामी माफिया मुख्तार अंसारी Mukhtar Ansari) के भाई और गाजीपुर से बीएसपी के निवर्तमान सांसद अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) की याचिका पर आज सुनवाई है। अफजाल अंसारी ने गैंगस्टर मामले में मिली चार साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दी है जिस पर आज सुनवाई होगी। मामले पर उत्तर प्रदेश सरकार आज अपना जवाब दाखिल करेगी और गाजीपुर स्पेशल कोर्ट (Ghazipur Special Court) के रिकॉर्ड भी पेश किए जाएंगे।

गाजीपुर कोर्ट से सजा मिलने के बाद अफजाल अंसारी की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। बता दें कि 2 साल या इससे ज्यादा की सजा पर सांसदों या विधायकों को सदन की सदस्यता के अयोग्य घोषित कर दिया जाता है और उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाती है।

बता दें कि गाजीपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट (MP/MLA court) ने गैंगस्टर मामले में माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) पर 29 अप्रैल को दोषी करार दिया था। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को दस साल की सजा सुनाई गई साथ ही पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। इसी तरह अफजाल अंसारी को चार साल की सजा सुनाई गई थी और एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।