एशिया कप 2023 जीतने के बाद मोहम्मद सिराज ने ग्राउंड्समैन को दी पुरस्कार राशि

एशिया कप 2023 फाइनल में श्रीलंका पर भारत की 10 विकेट की जीत के बाद मोहम्मद सिराज ने अपनी POTM पुरस्कार राशि मैदानकर्मियों को दान करके अनगिनत दिल जीते।

0
77

एशिया कप 2023: मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने रविवार को कोलंबो (Colombo) के आर. प्रेमदासा स्टेडियम (Premadasa Stadium) के मैदानकर्मियों को 5000 अमेरिकी डॉलर का अपना प्लेयर ऑफ द मैच नकद पुरस्कार दान करने की घोषणा के बाद एक बार फिर अनगिनत दिल जीत लिए। सिराज ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पैल डाला और सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट लिए और भारत को श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 8वां एशिया कप खिताब जीतने में मदद की।

इससे पहले, एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूरे महाद्वीपीय टूर्नामेंट में उनके वीरतापूर्ण काम के लिए कोलंबो के मैदानकर्मियों के लिए 50,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि की घोषणा की थी।

अजंता मेंडिस के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पुरुषों के एकदिवसीय एशिया कप फाइनल में सिक्स-फेर लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। आपको बता दे कि उन्होंने रविवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर भारत को आठवां खिताब दिलाने के लिए एक घातक स्पैल में 6-21 का स्कोर बनाया।

अपराह्न 3:40 बजे खेल देरी से शुरू होने के बाद, बारिश के कारण शुरुआत में देरी के कारण, सिराज (Mohammed Siraj) को पिच से मूवमेंट से काफी मदद मिली, जिससे गेंद दोनों तरफ से बात कर रही थी और श्रीलंका के बल्लेबाजों को सात विकेट पर 6-21 का शानदार करियर-सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने के लिए मजबूर किया गया।

हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट लिए, जबकि जसप्रित बुमरा ने अपने नाम पर एक विकेट लिया। इस प्रकार भारतीय तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका को आउट करने में सभी दस विकेट लिए। श्रीलंका की पूरी टीम केवल 50 रन स्कोर पर आल आउट हो गयी। यह उनका अब तक का दूसरा सबसे कम वनडे स्कोर और भारत के खिलाफ उनका अब तक का सबसे कम स्कोर है।

51 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, भारत ने ईशान किशन को शुबमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा, जिन्होंने 263 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा किया। गिल ने लापरवाही से प्रमोद मदुशन को चार रन के लिए आउट करना शुरू किया और किशन ने तेजी से आगे बढ़ते हुए मथीशा पथिराना को लगातार दो चौके मारे।

गिल ने मधुशन की गेंदों पर ड्राइव लगाकर, प्वाइंट पार करके और पुल मारकर तीन चौके लगाकर लक्ष्य का पीछा किया। उन्होंने और किशन ने पथिराना पर क्रमशः फ्लिक और ड्राइव के माध्यम से चार-चार रन लिए, इसके बाद गिल ने ड्यूनिथ वेलालेज पर शानदार ड्राइव लगाकर चार रन लिए और किशन ने सिंगल लेकर केवल 37 गेंदों में भारत की आसान जीत पक्की कर दी।

संक्षिप्त स्कोर: श्रीलंका 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑल आउट (कुसल मेंडिस 17; मोहम्मद सिराज 6-21, हार्दिक पंड्या 3-3) भारत से हार गया 6.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन (शुभमन गिल 27 नाबाद, इशान किशन 23 नाबाद) ) 10 विकेट से।