पांचवें चरण के मतदान के बाद प्रयागराज मंडल में भाजपाइयों पर हमले की तीन घटनाएं, पूरा मामला

0
86
BJP

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवे चरण के मतदान के बाद प्रयागराज से लेकर प्रतापगढ़ तक आलम यह है कि इन दोनों जिलों में तीन ऐसे मामले आए जिनमें भाजपा को वोट देने की वजह से हमला किया गया और धमकी दी गई। प्रयागराज के मेजा और प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा क्षेत्र में ऐसी घटनाएं सामने आने के बाद पुलिस भी सतर्क है और हालात पर नजर रखे हुए है।

प्रयागराज बीजेपी को वोट देने वाले एक व्यक्ति को उससे खुन्नस रखने विपक्षी दल के लोगों ने पीट दिया। इसकी सूचना मेजा पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि केस लिखकर एक्शन लिया जा रहा है। दिनेश कुमार यादव पुत्र चंद्रमोहन निवासी मिश्रपुर मेजा बीजेपी समर्थक हैं। उन्होंने मेजा पुलिस से शिकायत में आरोप लगाया है कि भाजपा को समर्थन देने की वजह से गांव के ही अभिनव यादव और उसके भाई उनसे खुन्नस खाए हुए थे। इसी वजह से अभिनव यादव ने अपने भाई के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की और धमकी भी दी। मारपीट में दिनेश को चोट भी लगी जिसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की गई। हमले के बाद दिनेश ने मेजा थाने जाकर तहरीर दी तो पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा लिखा है।

प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा इलाके के कंधई की भी घटना ऐसी है। लौवार गांव के भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधान के इशारे पर दो लोगों पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। लौवार गांव निवासी राजेश वर्मा का कहना है कि गुरूवार दोपहर करीब एक बजे वह गांव के पास तालाब में मछली पकड़ने गया था। आरोप है कि वहां लौवार के प्रधान के इशारे पर सुनील वर्मा व संतलाल वर्मा आए और कहने लगे कि भाजपा को वोट दिया है, इसलिए मछली नहीं मारने पाओगे। यह कहकर गाली गलौज करते हुए उसे मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी दी।

दूसरे मामले में, उतरास गांव निवासी शिवबरन वर्मा की बेटी शैलजा की शादी लौवार गांव में हुई है। शैलजा के परिवार के लोग भाजपा के समर्थक हैं। आरोप है कि भाजपा से जुड़े होने के कारण लौवार गांव के प्रधान विनय वर्मा उर्फ बिंदू, उनकी पत्नी सहित घर वालों ने गुरुवार को सुबह गाली गलौज किया और मारा पीटा। साथ ही जान से मारने की धमकी दी। दोनों मामलों में पीड़ितों ने थाने पर तहरीर दी है।