आपातकालीन लैंडिंग करने के बाद, पायलट ने कुछ ऐसा कहा जिसे सुन यात्री हुए हैरान

एयर इंडिया के विमान के पायलट ने खराब मौसम के कारण जयपुर हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के बाद आगे उड़ान भरने से इनकार कर दिया।

0
5

लंदन (London) से दिल्ली (Delhi) आ रही एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट के यात्री तब हैरान हो गए जब पायलट ने कहा, मेरी ड्यूटी अब खत्म। एयर इंडिया (Air India) के विमान के पायलट ने खराब मौसम के कारण जयपुर हवाई अड्डे (Jaipur Airport) पर आपातकालीन लैंडिंग करने के बाद आगे उड़ान भरने से इनकार कर दिया। इससे लगभग 350 यात्रियों को लगभग तीन घंटे तक परेशान रहना पड़ा, अंततः उन्हें दिल्ली (Delhi) पहुंचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ी।

मिली जानकारी के अनुसार, एआई-112 (AI-112) उड़ान रविवार सुबह 4 बजे दिल्ली पहुंचने वाली थी, लेकिन दिल्ली के आसपास के हवाई क्षेत्र में खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए इसे जयपुर की ओर मोड़ दिया गया। विशेष रूप से, दिल्ली जाने वाली उड़ान को अपनी यात्रा फिर से शुरू करने की मंजूरी मिल गई थी, लेकिन पायलट ने कहा ‘हमारी ड्यूटी का समय समाप्त हो गया है’ यह कहते हुए उन्होंने उड़ान भरने से इनकार कर दिया।

उन्ही यात्रियों में से एक ने ट्विटर पर वीडियो साझा किया कि, यात्रियों को कितनी परेशानी हो रही है क्योंकि उन्हें ‘अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए कोई सहायता नहीं दी गई’। उन्होंने एयरलाइन या हवाई अड्डे के अधिकारियों से सहायता की कमी के बारे में शिकायत की।

वही ट्वीट के बाद एयर इंडिया ने जवाब देते हुए कहा कि, उनकी टीम यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए ‘अपनी पूरी कोशिश’ कर रही है। उसके बाद यात्री ने ट्वीट किया कि, ‘कृपया झूठे वादे करना बंद करें।’ उसने आगे कहा, ‘जयपुर हवाई अड्डे के कर्मचारी हमें कोई भी सहायता प्रदान करने में कोई भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सभी यात्रियों को कोच से दिल्ली तक यात्रा करने के लिए जो समाधान प्रदान किया है, वह बिल्कुल निंदनीय और हास्यास्पद है।’