बागेश्वर बाबा के बाद अब आये ये बाबा, दरबार लगाकर लोगो की समस्याओ का करते निदान

बानेश्वर सरकार भी ठीक बागेश्वर धाम सरकार की तरह ही लोगों को उनकी परेशानी एक कागज में लिखकर बता रहे हैं।

0
45

आपने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री महाराज के बारे में तो सुना ही होगा।जिन्हे बागेश्वर बाबा के नाम से भी जाना जाता है। मालूम हो की बागेश्वर धाम सरकार के धीरेन्द्र शास्त्री महाराज दिव्य दरबार लगाते हैं और लोगों की समस्याओं को एक कागज में लिखकर बता देते हैं।

ठीक वैसे ही बागेश्वर बाबा के जैसे एक और महाराज हैं जिन्हें बानेश्वर बालाजी सरकार कहा जाता है। वही इन सबमे सबसे आश्चर्य की बात यह है कि बानेश्वर सरकार भी ठीक बागेश्वर धाम सरकार की तरह ही लोगों को उनकी परेशानी एक कागज में लिखकर बता रहे हैं और भक्तों की समस्या सुनने के लिए दिव्य दरबार भी लगा रहे हैं। जो इन दिनों काफी चर्चा का विषय बने हुए है।

बानेश्वर बाबा का यह दिव्य दरबार आज छत्तीसगढ़ के कवर्धा कबीरधाम जिले के ग्राम सारंगपुर स्थित पंचदेव मंदिर में लगाय गया है। यहां बानेश्वर बालाजी सरकार ने लोगों की समस्याएं सुनकर धीरेंद्र शास्त्री महराज की तरह एक कागज में उसका उत्तर लिखकर लोगों को बता और दिखा रहे हैं। इतना ही नहीं बानेश्वर बालाजी सरकार के नाम से प्रसिद्ध ये बाबा भी धीरेन्द्र शास्त्री महराज की जैसे ही काफी कम उम्र के है। बता दे कि बानेश्वर बाबा महज 16 वर्ष के हैं और उन्ही की तरह दिव्य दरबार लगा रहे हैं।

बानेश्वर सरकार का भी यह कहना है कि उनको भी बागेश्वर धाम सरकार की तरह ही बालाजी भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है। जिसके चलते वह भी धीरेन्द्र शास्त्री की तरह ही लोगों की समस्या सुनने और उनकी समस्याओं का निदान करने के लिए दिव्य दरबार लगाते हैं। बता दे कि बानेश्वर धाम सरकार छत्तीसगढ़ के कवर्धा कबीरधाम जिले के ग्राम सारंगपुर के पंचदेव मंदिर में दिव्य दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। यह दरबार 30 जुलाई तक जारी रहेगा जहां लोग अपनी समस्याओं का समाधान पाने भरी मात्रा में दूर -दराज़ से आ रहे है।