आखिर क्यों सलमान खान के पीछे पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई?

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सलमान खान के आवास पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है।

0
43

खबर आई थी कि मुंबई के बांद्रा स्थित सलमान खान के घर के पास गोलियां चलाई गईं। दो अज्ञात लोगों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार से अधिक गोलियां चलाईं। जांच जारी है क्योंकि पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। अब, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के भाई ने सलमान खान के आवास पर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) पिछले कुछ समय से अपराधियों के निशाने पर हैं और उन्हें पहले भी ईमेल, पत्र और सोशल मीडिया के जरिए धमकियां मिल चुकी हैं।

कौन हैं लॉरेंस बिश्नोई?

31 वर्षीय बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) हत्या और जबरन वसूली जैसे अपराधों के लिए जाना जाता है। वह तब प्रसिद्ध हुए जब उनके दोस्त गोल्डी बराड़ ने दावा किया कि उन्होंने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी, जिसकी उन्होंने मिलकर योजना बनाई थी।

सलमान खान के पीछे क्यों पड़े हैं लॉरेंस बिश्नोई?

1998 में सलमान पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा, जिससे बिश्नोई समुदाय परेशान हो गया। बिश्नोई समुदाय में काले हिरणों को पवित्र माना जाता है। 2018 में, अदालत में पेशी के दौरान, लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने कहा, “हम सलमान खान को जोधपुर में मार देंगे। एक बार जब हम कार्रवाई करेंगे तो सभी को पता चल जाएगा। मैंने अभी तक कुछ नहीं किया है, वे बिना किसी कारण के मुझ पर अपराधों का आरोप लगा रहे हैं।”

इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को ऑनलाइन धमकी दी थी। उन्होंने गायक गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) को भी धमकी दी और सलमान को चेतावनी दी कि उन्हें कोई नहीं बचा सकता। 2023 में, खान के प्रबंधक को एक धमकी भरा ईमेल मिला जिसमें बिश्नोई द्वारा जेल में किए गए एक साक्षात्कार का उल्लेख किया गया था जहां उसने खान को धमकी दी थी। बिश्नोई ने 2023 में जेल से एक इंटरव्यू में कहा था कि उसका लक्ष्य सलमान को मारना है। उसे पैसे नहीं चाहिए, बस माफ़ी चाहिए। बिश्नोई ने कहा, “हमें पैसा नहीं चाहिए। हम बस यही चाहते हैं कि वह हमारे समुदाय के मंदिर में आएं और हमसे माफी मांगें। उन्होंने काले हिरण का शिकार करके मेरे पूरे समुदाय को अपमानित किया। उनके खिलाफ एक मामला भी है लेकिन उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया है।”

सलमान खान को अतिरिक्त सुरक्षा

नवंबर 2022 से सलमान को अतिरिक्त सुरक्षा मिली हुई है। सुरक्षा के लिए उन्हें बंदूक का लाइसेंस भी मिला। एक्टर ने हाल ही में बुलेटप्रूफ कार खरीदी है। हालिया घटना के बाद महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की घटना के बाद फोन पर उनसे बात की।