आफताब शिवदासानी को केवाईसी धोखाधड़ी में ₹1.5 लाख का नुकसान

बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी केवाईसी धोखाधड़ी का शिकार हो गए। इसको लेकर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है।

0
55

बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदासानी (Aftab Shivdasani) साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गए और उन्हें एक टेक्स्ट संदेश मिलने के बाद ₹1.50 लाख का नुकसान हुआ, जिसमें उनसे एक प्रमुख निजी क्षेत्र के बैंक से जुड़े अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) विवरण अपडेट करने के लिए कहा गया था।

बांद्रा पुलिस थाने (Bandra police station) के एक अधिकारी ने बताया कि घटना रविवार को हुई और इस संबंध में अगले दिन मामला दर्ज किया गया। उन्होंने कहा, “अभिनेता को उनके अज्ञात मोबाइल नंबर से एक संदेश मिला। संदेश में, उन्हें बैंक से जुड़े अपने केवाईसी विवरण को अपडेट करने का निर्देश दिया गया था, अन्यथा उनका खाता निलंबित कर दिया जाएगा। शिवदासानी ने संदेश में उल्लिखित लिंक पर क्लिक किया। उन्होंने निर्देशों का पालन किया, उन्हें एक संदेश मिला कि उनके खाते से ₹1,49,999 डेबिट कर लिए गए हैं।”

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद अभिनेता ने सोमवार को बैंक के शाखा प्रबंधक से संपर्क किया और उनकी सलाह के आधार पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

शिवदासानी (Aftab Shivdasani)) ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें मस्त, मस्ती और हंगामा शामिल हैं।

हाल ही में पूर्व फिल्म निर्माता, जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की पत्नी और टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की मां आयशा श्रॉफ (Ayesha Shroff) ने ₹58 लाख की धोखाधड़ी के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

पिछले साल, बैंक केवाईसी विवरण अपडेट करने के बहाने अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) से ₹4 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के अनुसार, प्रक्रिया पूरी करने के बहाने जालसाज अभिनेता का बैंकिंग विवरण प्राप्त करने में कामयाब रहा और उससे ओटीपी (वन-टाइम पासवर्ड) साझा करने के लिए कहा। थोड़ी देर बाद, अनु कपूर को बैंक के कस्टमर केयर नंबर से एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई है और 4.36 लाख रुपये धोखाधड़ी से ट्रांसफर कर दिए गए हैं।