Afg vs Aus, T20 World Cup 2024: AFG ने AUS को 21 रनों से हराया

0
7

Afg vs Aus, T20 World Cup 2024: गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) (4/20) और नवीन-उल-हक (3/20) ने आपस में सात विकेट साझा किए, जिसकी बदौलत अफ़गानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट में 21 रनों से हराकर मौजूदा ICC पुरुष टी20 विश्व कप में बने रहने की उम्मीद जताई। जीत के लिए 149 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 127 रनों पर ढेर हो गई।

Afg vs Aus, T20 World Cup 2024 प्लेयर ऑफ़ द मैच

ऐसा लग रहा था कि ग्लेन मैक्सवेल (41 गेंदों पर 59 रन) फिर से अफगानिस्तान से खेल छीन लेंगे, लेकिन गुलबदीन नैब के विचार अलग थे। उन्होंने पहले ओवर में स्टोइनिस को आउट किया। अगले ओवर में उन्होंने टिम डेविड को आउट किया। फिर अपने तीसरे ओवर में नूर अहमद द्वारा एक बेहतरीन कैच ने मैक्सवेल को वापस भेज दिया और नैब को अपना तीसरा विकेट दिया। उन्होंने पैट कमिंस को आउट करने के बाद चौका लगाकर अपना स्पेल खत्म किया। गुलबदीन नैब को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

नैब को नवीन-उल-हक का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने पावरप्ले में डबल ब्लो के साथ टोन सेट किया।

ठोस ओपनिंग स्टैंड

सतह पर टर्न, सीम और स्विंग थी और अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने स्थिर शुरुआत की और पावरप्ले के अंत में बिना किसी नुकसान के 40 रन बनाए। गुरबाज और जादरान दोनों ने स्कोरबोर्ड पर टिक करना जारी रखा और अफगानिस्तान की पारी के आधे समय बाद एक्सेलरेटर पर दबाव बनाया और अपने-अपने अर्धशतक जड़े।

कमिंस की हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग स्टैंड को तोड़ने में सफल रहा। मार्कस स्टोइनिस ने गुरबाज को 60 रन पर आउट करके 118 रन की ओपनिंग स्टैंड को तोड़ा। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी करने का मौका मिला। पैट कमिंस ने हैट्रिक ली और टी20 विश्व कप के इतिहास में लगातार दो मैचों में दो हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 पॉइंट्स टेबल

सुपर आठ के ग्रुप 1 में भारत शीर्ष पर है। हालांकि, इस समय उनका क्वालीफिकेशन भी सुनिश्चित नहीं है क्योंकि वे अपने अंतिम सुपर 8 गेम में ऑस्ट्रेलिया से खेलेंगे।

अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया की पहली हार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में अफगानिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पहली हार ने मौजूदा टी20 विश्व कप के ग्रुप 1 को खोल दिया है, जिसमें भारत और बांग्लादेश भी शामिल हैं।

इस परिणाम का यह भी मतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को अब टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने अंतिम सुपर 8 मैच में भारत को हराना होगा, जो इस समय ग्रुप 1 में शीर्ष पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here