अडानी ग्रुप की और बढ़ी मुसीबते, सीमेंट संस्थानों पर हुई छापेमारी

एक्साइज महकमे के साउथ एन्फोर्समेंट जोन की टीम बुधवार को परवाणू में अडानी के स्टोर्स पर पहुंची जहां उनके रिकॉर्ड को खंगाला गया।

0
124

हिमाचल प्रदेश में चल रहे सीमेंट विवाद के बीच अडानी ग्रुप (Adani Group) के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर स्टेट एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट (State Excise and Taxation Department) ने छापेमारी की है। इन टीमों ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में अडानी विल्मर ग्रुप (Adani Wilmar Group) के स्टोर्स पर कार्रवाई की है। एक्साइज महकमे के साउथ एन्फोर्समेंट जोन की टीम बुधवार की शाम को परवाणू में अडानी के स्टोर्स पर पहुंची जहां अडानी के रिकॉर्ड की छानबीन की गई।

अमीरो की लिस्ट से बहार हुए अडानी

बता दें कि, हिंडनबर्ग (Hindenburg) की रिपोर्ट सामने आने के बाद से ही अडानी ग्रुप (Adani Group) की मुश्किलें बढ़ती चली जा रही है। अडानी ग्रुप के शेयर धड़ाम से निचे की तरफ लुढ़क गए। हालांकि, बुधवार को कुछ रिकवरी भी हुई। शेयर नीचे आने के बाद गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए। विपक्ष लगातार सरकार को अडानी मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश में अडानी ग्रुप (Adani Group) के स्टोर्स पर छापेमारी की गई है।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में गिरावट देखने को मिला

गौरतलब है कि, अमेरिकी रिसर्च कंपनी (American research company) हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने बीते 24 जनवरी को अडानी ग्रुप पर एक रिपोर्ट जारी करके धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। रिपोर्ट सामने आने के बाद से लगातार अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि, बुधवार को अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर 2,158.65 रुपये के भाव पर बंद हुए जो 19.76 फीसदी की बढ़ोतरी को दर्शाता है। इसके साथ अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 40,601.14 करोड़ बढ़कर 2.46 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया।

प्रधानमंत्री: भारत की जनता नकारात्मकता को स्वीकार नहीं कर सकती

वहीं, अडानी ग्रुप से जुड़े आरोपों का जवाब नहीं देने के लिए विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अडानी को बचाने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बुधवार को संबोधित करते हुए कहा था कि, भारत की जनता नकारात्मकता को स्वीकार नहीं कर सकती। उनके ऊपर लगे ‘झूठे आरोपों’ पर कभी भी भरोसा नहीं करेगी।

जयराम रमेश: प्रधानमंत्री मोदी के जवाब को ध्यान भटकाने वाला कहा

प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब को ध्यान भटकाने वाला कहा। जयराम रमेश ने कहा कि, प्रधानमंत्री ने अपने ‘पसंदीदा बिजनेसमैन’ के साथ ‘संबंधों’ पर कोई शब्द भी नहीं कहा। इसके अलावा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बयान दिया उसमें सत्यता नहीं था। वह गौतम अडानी का बचाव कर रहे हैं।