अभिनेत्री निहारिका कोनिडेला ने अपने तलाक पर पहली बार खुलकर बात की

अपने दोस्त निखिल विजयेंद्र सिम्हा के साथ एक पॉडकास्ट में, निहारिका कोनिडेला ने अपने तलाक को 'दर्दनाक' बताया, लेकिन चैतन्य जेवी को लगता है कि उनकी कहानी 'एकतरफा' है।

0
29

अभिनेत्री निहारिका कोनिडेला (Niharika Konidela) और तकनीकी विशेषज्ञ चैतन्य जेवी ने 9 दिसंबर, 2020 को उदयपुर में एक परी कथा में शादी के बंधन में बंध गए। हालांकि, शादी के एक साल बाद, उनके अलग होने की अफवाहें फैलने लगीं और जोड़े ने जुलाई 2023 में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पुष्टि की कि वे दोनों अलग हो चुके है जबकि दोनों पक्ष चुप रहे, निहारिका ने अपने दोस्त निखिल विजयेंद्र सिम्हा के साथ पॉडकास्ट पर पहली बार अपने तलाक के बारे में बात की। उनके पूर्व पति ने इस पर प्रतिक्रिया दी।

‘मुझे पता है इससे मुझे कितना दुख हुआ’

निहारिका (Niharika Konidela) इस बारे में स्पष्ट थी कि शादीशुदा और तलाक ने उसे कैसे बेहतर या बदतर में बदल दिया। उन्होंने कहा, “मैं जीवन में एक ऐसे पड़ाव पर हूं जहां मैं खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं, मैं अपने माता-पिता के लिए भी वहां रहना चाहती हूं।” उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपने माता-पिता पर निर्भर रही हैं और नहीं जानतीं कि अन्यथा कैसे काम करना है। उन्होंने कहा, “आप गलत व्यक्ति पर निर्भर नहीं रह सकते,” उन्होंने कहा, “मेरा तलाक हुए लगभग दो साल हो गए हैं, केवल मैं ही जानती हूं कि इससे मुझे कितना दुख पहुंचा है।”

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि उन्हें ऑनलाइन ट्रोल करने वाले लोगों की आदत हो गई है, लेकिन उन्हें अपने परिवार के बारे में गलत तरीके से बात करते हुए देखकर उन्हें दुख होता है। “मैं आभारी हूं कि मेरे पास नागाबाबू जैसे पिता हैं जिन्होंने कहा कि उन्हें इसकी परवाह नहीं है कि कोई क्या सोचता है और मैं उनके लिए सबसे अच्छी चीज हूं, मैं खुश रहने का हकदार हूं। मेरे तलाक ने मुझे परिवार का मूल्य दिखाया है।

हालाँकि, उन्होंने बताया कि अलगाव का मतलब था कि वह ‘बहुत रोईं’, लेकिन यह ‘लोगों पर भरोसा न करने का सबक’ भी था। उन्होंने कहा, “हर कोई जीवन भर के लिए यह उम्मीद करके शादी करता है, लेकिन चीजें वैसी नहीं थीं जैसी मैंने उम्मीद की थीं। मैं केवल 30 वर्ष की हूं, मैंने प्यार के लिए अपना दिल बंद नहीं किया है। लेकिन सबसे पहले, मैं स्वतंत्र होना चाहती हूं और किसी रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले खुद पर काम करना चाहती हूं। फिलहाल, मैं सिंगल हूं।

‘दर्द दोनों का एक जैसा’

जबकि चैतन्य को पॉडकास्ट पर आमंत्रित नहीं किया गया था, उन्होंने सहन किया कि साक्षात्कार देखने वाले सभी लोगों ने उनकी बात सुनी। उन्होंने पॉडकास्ट के बारे में निखिल के इंस्टाग्राम पोस्ट पर साक्षात्कारकर्ता को संबोधित करते हुए एक टिप्पणी छोड़ी, लेकिन अपनी पूर्व पत्नी को नहीं।

उन्होंने लिखा, “आपको शादी के संबंध में अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित और कारण के टैग संलग्न करने के लिए पहुंच और मंच का उपयोग करने की कोशिश करना बंद कर देना चाहिए। ऐसा दूसरी बार हो रहा है। चीज़ों के काम न करने का दर्द और उपचार की प्रक्रिया और कठिनाइयाँ दोनों छोरों के लिए समान हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “तलाक के बारे में बात न करने की अवधारणा, और विशेष रूप से इसके सिर्फ एक पक्ष के बारे में बात न करने की अवधारणा, इसमें शामिल लोगों में से किसी के लिए भी उस उपचार में हस्तक्षेप या रुकावट नहीं करना है। इसके बाद होने वाले दर्द और उपचार के बारे में बात करना ठीक है, इससे लोगों को मदद मिलेगी। भविष्य में इतिहास के अप्रत्यक्ष निहितार्थ और विश्वास जैसे शब्दों में फिट होने के बजाय, सलाह दी जाएगी कि सभी पक्षों को इसमें शामिल करें और समय-सीमा का पालन करें यदि आप जनता को जानने और जागरूक करने के लिए उत्सुक हैं।”

निहारिका और निखिल दोनों ने अभी तक उनका जवाब नहीं दिया है।

निहारिका के आगामी कार्य

2019 की फिल्म सूर्यकांतम के बाद, निहारिका (Niharika Konidela) तेलुगु फिल्म व्हाट द फिश और एक अभी तक घोषित तमिल फिल्म के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेंगी। उन्हें आखिरी बार 2023 की वेब सीरीज डेड पिक्सल्स में देखा गया था।