अभिनेत्री जयाप्रदा की बढ़ी मुश्किले, कोर्ट ने एसपी को दिया आदेश

0
46

उत्तर प्रदेश: रामपुर की पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा (Actress Jayaprada) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उनके विरुद्ध चल रहे एनबीडब्ल्यू वारंट को निरस्त करने की अर्जी को खारिज कर दिया गया है। साथ ही यह वारंट तामील करने के लिए कोर्ट के द्वारा एसपी को आदेशित किया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को एनबीडब्ल्यू वारंट जारी होने के बाद जयाप्रदा को गिरफ्तार करने का अधिकार मिल चुका है।

फिल्म अभिनेत्री एवं सपाई से भाजपाई हुई जयाप्रदा (Actress Jayaprada) 2004 में सपा की टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ी थी। इसके बाद वह सांसद चुनी गई थी। वर्ष 2009 में हुए चुनाव में वह दूसरी बार सांसद निर्वाचित हुई थी। इस दौरान उनकी सपा के कद्दावर नेता आजम खान से सियासी दुश्मनी अपने चरम पर पहुंच गई थी, जिसका परिणाम 2019 के चुनाव में देखने को मिला। जब उन्होंने पाला बदलकर भाजपा ज्वाइन कर ली और आजम खान के खिलाफ लोकसभा के चुनाव में उतरी। हालांकि बात अलग है कि उनको इस चुनाव में आजम खान के हाथों 1 लाख 10 हजार वोटो के भारी अंतर से मात खानी पड़ी थी।

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामले दर्ज हुए थे, जोकि एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे हैं। इनमें से स्वार और शहजादनगर थाने में दर्ज मामलों में वह कई बार से गैर हाजिर चल रही है। इसके बाद कोर्ट के द्वारा उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट जारी कर दिए गए हैं। अब इस पूरे प्रकरण में कोर्ट के द्वारा एसपी रामपुर को जयप्रदा (Actress Jayaprada) के विरुद्ध एक्शन लेने की कार्रवाई को अमल में लाने का आदेश दिया गया है। इस सिलसिले में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी की ओर से जानकारी साझा की गई है। वहीं दूसरी ओर कानून के जानकारों का मानना है कि एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद पुलिस को अभिनेत्री जयाप्रदा को गिरफ्तार करने का अधिकार मिल चुका है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस जयप्रदा को वारंट तामील कराने में कौन से कानूनी दाव का इस्तेमाल करेगी।