दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज

सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहुँची कोर्ट

0
59
Jacqueline Fernandez

नई दिल्ली: अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Actress Jacqueline Fernandez) 05 अप्रैल को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के सिलसिले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं। प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में जैकलीन फर्नांडीज से विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा अक्सर पूछताछ की जा रही है। गैंगस्टर सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Actress Jacqueline Fernandez) का नाम सुर्खियों में था। मामले की अगली सुनवाई 18 अप्रैल को पटियाला हाउस कोर्ट में होगी।

इससे पहले फरवरी में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जालसाज सुकेश चंद्रशेखर भी दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे। उन्होंने जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन के बारे में बात की।

जाँच के दायरे में नोरा फतेही भी

सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ की जबरन वसूली का आरोप लगाया गया है, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है। सुकेश मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी है, जबकि उन पर कई अन्य मामलों में भी आरोप लगाया गया है, जिनकी जांच ईडी, दिल्ली पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की जा रही है। उनके मामले की जांच के दौरान कई बॉलीवुड अभिनेत्रीयों के नाम सामने आए है, मुख्य रूप से नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज का।

जैकलीन निर्दोष: सुकेश

खबरों के मुताबिक, सुकेश ने पहले अदालत में गवाही दी कि जैकलीन फर्नांडीज निर्दोष हैं और वह उनका बचाव करने के लिए वहाँ हैं। सुकेश ने अदालत को आश्वस्त किया कि जैकलीन इस मामले में शामिल नहीं थी और उसे डरना नहीं चाहिए क्योंकि वह उसकी रक्षा करने के लिए वहाँ होगा। उन्होंने कहा, “जैकलीन इस मामले का हिस्सा नहीं हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, मैं उनकी रक्षा के लिए हूँ।”

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2021 के इस मामले में जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही सहित बॉलीवुड की कई महिला अभिनेत्रीयों और मॉडलों से चंद्रशेखर के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर पूछताछ की है।

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Actress Jacqueline Fernandez), जिन्हें जांच के संबंध में कई बार ईडी द्वारा समन किया गया था, को पहली बार जनवरी में दायर पूरक चार्जशीट में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया था। ईडी की पहले की चार्जशीट और सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उन्हें आरोपी के रूप में उल्लेख नहीं किया गया था।

जहाँ तक बॉलीवुड में उनके काम की बात है तो जैकलीन को हाल ही में अक्षय कुमार और इमरान हाशमी अभिनीत फिल्म ‘सेल्फी’ के गाने ‘दीवाने’ में एक विशेष उपस्थिति में देखा गया था।