अभिनेता अनुपम खेर ने द केरला स्टोरी को लेकर चल रहे विवाद के बारे में की टिप्पड़ी

0
45

अभिनेता अनुपम खेर (Actor Anupam Kher) ने हाल ही में द केरल स्टोरी के विवाद के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि जो लोग फिल्म का विरोध कर रहे हैं, उन्होंने द कश्मीर फाइल्स की भी आलोचना की। द कश्मीर फाइल्स और द केरल स्टोरी दोनों ने बड़े पैमाने पर राजनीतिक पंक्तियों को जन्म दिया। कई लोगों ने उन्हें प्रोपगंडा फिल्म भी कहा।

द केरला स्टोरी के बारे में बात करते हुए अनुपम (Actor Anupam Kher) ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “ये वही चेहरे हैं जो ऐसी फिल्मों का विरोध कर रहे हैं और उन्हें हर जगह देखा जा सकता है। सीएए विरोध हो या शाहीन बाग विरोध या जेएनयू विरोध। ये वही चेहरे थे जिन्होंने द कश्मीर फाइल्स की आलोचना की थी। मैं उनका मकसद नहीं जानता और न ही उनकी तरफ ध्यान देने में विश्वास रखता हूं। वास्तव में, वे बेमानी हो गए हैं।”

अभिनेता अनुपम खेर (Actor Anupam Kher) ने कहा, “फिर से मैं कहूंगा कि वे वही चेहरे हैं। मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन मुझे खुशी है कि लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो वास्तविकता के करीब हैं। और जो लोग इसे एक प्रचार मानते हैं, वे इससे संबंधित फिल्में बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। जिस विषय को वे परफेक्ट पाते हैं, उन्हें कोई नहीं रोकता।”

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित और विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित, द केरल स्टोरी में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म का ट्रेलर आग की चपेट में आ गया क्योंकि इसमें पहले दावा किया गया था कि राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गईं और बाद में आतंकवादी समूह, आईएसआईएस में शामिल हो गईं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म पर लगाया प्रतिबंध

इससे पहले दिन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह घृणा और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए है।” उसने यह भी कहा, “द कश्मीर फाइल्स क्या है? यह एक वर्ग को अपमानित करना है। केरल की कहानी क्या है?… यह एक विकृत कहानी है।’

शबाना आजमी ने भी किया ट्वीट

जहां कई लोग फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं, वहीं कई मशहूर हस्तियों ने फिल्म के बारे में अपने विचार साझा किए हैं। शबाना आजमी ने ट्वीट किया, ”द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने की बात करने वाले उतने ही गलत हैं, जितने गलत वे लोग हैं, जो आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पर प्रतिबंध लगाना चाहते थे। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा एक बार फिल्म पारित कर दिए जाने के बाद किसी को अतिरिक्त संवैधानिक प्राधिकरण बनने का अधिकार नहीं है।”

कंगना रनोत ने दिया जवाब

कंगना ने शबाना के पोस्ट का जवाब दिया। कंगना ने कहा कि, “यह इस तथ्य को छोड़कर एक बहुत ही वैध बिंदु है कि किसी ने एलएससी लोगों पर प्रतिबंध लगाने के लिए नहीं कहा, बस इसे कई कारणों से देखना नहीं चाहते थे, प्रमुख कारण यह था कि यह एक बहुत लोकप्रिय पुराने हॉलीवुड क्लासिक का रीमेक था, जो ज्यादातर लोग पहले ही देख चुके थे।”

इससे पहले, केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को नोट किया था कि निर्माताओं ने फिल्म के साथ एक डिस्क्लेमर प्रकाशित किया है जो विशेष रूप से कहता है कि फिल्म काल्पनिक है और घटनाओं का एक नाटकीय संस्करण है और फिल्म ऐतिहासिक घटनाओं की सटीकता या तथ्यात्मकता का दावा नहीं करती है। द केरला स्टोरी 5 मई को रिलीज हुई।