एक्शन स्पेक्टेकल फिल्म ‘किल’ का पहला गाना ‘कावा कावा’ हुआ रिलीज़

0
5

पिछले साल प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपने शानदार प्रीमियर के बाद, लक्ष्य, राघव जुयाल, आशीष विद्यार्थी, हर्ष छाया और तान्या मानिकतला अभिनीत बहुप्रतीक्षित एक्शन थ्रिलर ‘किल’ (film Kill) ने हाल ही में अपना आधिकारिक ट्रेलर जारी किया और इसे व्यापक प्रशंसा मिली। उत्साह को और बढ़ाते हुए, फिल्म का पहला गाना ‘कावा कावा’ अब आधिकारिक रूप से रिलीज़ कर दिया गया है। शाश्वत सचदेव द्वारा रचित और लिखित, इस शानदार पंजाबी गाने में सुधीर यदुवंशी, संज वी और शाश्वत सचदेव ने अपनी आवाज़ दी है।

पॉप के फ्यूजन के साथ पंजाबी संगीत का जश्न मनाते हुए, ‘कावा कावा’ में नवोदित लक्ष्य ने एक गहन लड़ाई वाले सीक्वेंस में दमदार अभिनय किया है। यह गाना सेना के कमांडो अमृत (लक्ष्य) की कहानी है, जो अपने सच्चे प्यार तूलिका (तान्या मानिकतला) के लिए नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन में समय के खिलाफ दौड़ लगाता है। जैसे-जैसे यात्रा आगे बढ़ती है, उसे अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। ‘कावा कावा’ अपनी जोशीली बीट्स और लिरिक्स के साथ एकदम सही टोन सेट करता है, जैसे, “तेरे लेई लड़ जाना जग सारा, तेरे लेई हर सितम नू, हर जुल्म सीने पे लेजावां”।

गाने के बारे में अपने विचार साझा करते हुए, निर्माता गुनीत मोंगा कपूर ने कहा, “किल (film Kill) जैसी फिल्म, जिसमें इतनी ऊर्जा और भावना है, उसके लिए एक ऐसे गाने की जरूरत थी। “कावा कावा” एक एड्रेनालाईन-पंपिंग एंथम है, जिसे पारंपरिक पंजाबी बीट्स के मिश्रण से पूरित किया गया है। फिल्म और लिरिक्स दोनों बताते हैं कि कोई अपने प्यार के लिए लड़ते हुए कितनी दूर तक जा सकता है। मैं शाश्वत, सुधीर और संज का आभारी हूँ, जिन्होंने हमारे नायक के युद्ध गीत गाए हैं”

इसके अलावा, निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने कहा, ‘कावा कावा’ फिल्म के मेरे पसंदीदा गीतों में से एक है। यह बहुत ही तीव्र है और आपको तुरंत झूमने पर मजबूर कर देता है! शाश्वत, सुधीर और संज ने पंजाबी और पॉप के मिश्रण से इस गीत को वास्तव में जीवंत कर दिया है। मैं लोगों द्वारा इसे सुनने और इसका आनंद लेने का इंतजार नहीं कर सकता।”

इसी तरह, गीतकार और संगीतकार शाश्वत सचदेव ने कहा, “इस फिल्म के लिए संगीत तैयार करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं निर्माताओं का मुझ पर भरोसा करने के लिए आभारी हूँ। सुधीर और संज के साथ मिलकर काम करना शानदार रहा है – वे दोनों बहुत प्रतिभाशाली हैं। साथ मिलकर, हमने पॉप के तत्वों से भरपूर एक नए जमाने का पंजाबी गान बनाया है और हम इस पर सभी की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।”

निखिल नागेश भट द्वारा लिखित और निर्देशित तथा धर्मा प्रोडक्शंस और सिख्या एंटरटेनमेंट बैनर तले करण जौहर, गुनीत मोंगा कपूर, अपूर्व मेहता और अचिन जैन द्वारा निर्मित ‘किल’ (film Kill) 5 जुलाई 2024 को रिलीज होने वाली है। फिल्म को 7 सितंबर 2023 को टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में वैश्विक प्रशंसा मिली, जहां यह पीपुल्स च्वाइस अवार्ड: मिडनाइट मैडनेस के लिए प्रथम उपविजेता रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here