आचार्य प्रमोद कृष्णम ने संभल में की प्रेसवार्ता

0
39

Sambhal: कांग्रेस से छह साल के लिए निष्कासित होने के बाद अपने पैतृक गांव संभल के गांव ऐचोड़ा कंबोह में पत्रकारों से पहली बार बातचीत करते हए कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने पार्टी हाईकमान के साथ पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी बिना नाम लिए तीखा हमला बोला। आचार्य ने कहा, जिस पार्टी के एक युवा नेता अपनी मां का सम्मान नहीं करते, वह देश की विरासत को क्या संभालेंगे। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को रबर स्टैंप बताया और प्रियंका गांधी के प्रति हमदर्दी जताई। बोले- पार्टी में प्रियंका गांधी तक का सम्मान नहीं है। आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस के पदाधिकारियों की जारी सूची में उनके नाम के आगे महासचिव बिना पोर्टफोलियो लिखा था।

एक-एक कर पार्टी छोड़ गए नेता

आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने कहा कि कांग्रेस की इन नीतियों के कारण जिन नेताओं के लहू में कांग्रेसी रंग था। वह एक-एक करके पार्टी छोड़कर चले गए। मैं पार्टी नेताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे कांग्रेस से मुक्त कर दिया। कांग्रेस सनातन को खत्म करने और राम का विरोध करने की कसम खा चुकी है। ऐसे लोग देश का भला कभी नहीं करेंगे। मेरा अगला कदम क्या होगा? यह मैं भी नहीं जानता। 19 फरवरी के बाद काफी कुछ सामने आएगा।

सनातन का विरोध नहीं हुआ बर्दाश्त

कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रहे आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) लंबे अरसे से पार्टी हाईकमान को लेकर मुखर हैं। उन्होंने सनातन का विरोध और अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण ठुकराने पर भी पार्टी नेतृत्व की आलोचना की थी। साथ ही मंदिर का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया था। साफ कहा था कि, उनकी वजह से मंदिर बन सका है। कांग्रेस हाईकमान ने शनिवार को आचार्य को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। 19 फरवरी को श्रीकल्कि धाम के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री के आने की संभावना है।

मोदी के कदम से कदम मिलाकर चलूंगा

आचार्य ने कहा कि राष्ट्र के लिए कोई समझौता नहीं करूंगा। मैं आजीवन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलूंगा। उन्होंने 19 फरवरी को श्रीकल्कि धाम के शिलान्यास समारोह के बाद बड़े खुलासे की बात कही है। बोले- कांग्रेस के अंदर क्या-क्या हो रहा है? कौन क्या कर रहा है? क्या उनकी रणनीति है ? इन सभी विषय पर एक बड़ा खुलासा मैं प्रेस वार्ता के जरिए करूंगा। विपक्ष के नाम पर कांग्रेस के पास केवल प्रधानमंत्री का विरोध है।

आचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री से नफरत करते-करते कांग्रेस भारत की विरोधी बन चुकी है‌। जिस देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे ओजस्वी, तपस्वी है। वह भारत को विश्वगुरु बना रहे हैं। सही बात यह है कि सनातन धर्म को मिटाने की बात कहने वाले कांग्रेसी ही लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है।