दुष्कर्म के आरोपी ने SOG टीम पे किया जानलेवा हमला

0
105
SOG team

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले के अंतर्गत मंझनपुर थाने के ओसा के पास दुष्कर्म के आरोपी ने SOG team पर हमला कर दिया। जवाबी कार्यवाही में दोषी घायल हो गया। पुलिस द्वारा आरोपी को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि दुष्कर्म का आरोपी मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है। आरोपी ने कक्षा 7 की छात्रा को लिफ्ट देने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म किया था। एसपी बृजेश श्रीवास्तव के निर्देश पे जिले में अपराधियों की धरपकड़ का अभियान चल रहा है।

इसी कड़ी में बीती रात 12:30 बजे मुखबिर ने दुष्कर्मी के कहीं जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मंझनपुर थाने के ओसा के पास SOG team ने दुष्कर्मी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। खुद को घिरता देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर किया। जिस पर SOG की जवाबी कार्यवाही में आरोपी के पैर में गोली लगी। मुठभेड़ में घायल बदमाश को पुलिस ने अस्पताल में कराया।

आरोपी इसके पहले भी एक अन्य बालिका के साथ बलात्कार कर चुका है, जिसमें उसकी गिरफ्तारी हुई थी। कई महीने तक जेल में रहने के बाद उसकी जमानत हुई थी, लेकिन वह अपनी आदत में सुधार नहीं कर सका और उसने फिर स्कूली छात्रा के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे पेशेवर अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट 14 ए की कार्यवाही करते हुए संपत्ति कुर्क करना और बुलडोजर लगाकर उसके घर गिराए जाने की मांग इलाके के लोगों ने की है।

घटनाक्रम के मुताबिक मंझनपुर कोतवाली अंतर्गत 18 मई 2023 को मनोज(काल्पनिक नाम) ने सूचना दिया था उनकी पुत्री सुमन (काल्पनिक नाम) जब स्कूल से वापस घर आ रही थी, तो समय 12:30 बजे उसको एक अज्ञात बदमाश अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाकर एक सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ गलत कार्य किया है। इस संबंध में तत्काल थाने पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त की पहचान व गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय थाने के साथ एसओजी व सर्विलांस की टीम गठित कर सीसीटीवी फुटेज व अन्य इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य व सर्विलांस के सहयोग से अभियुक्त की पहचान पवन कुमार सैनी उर्फ पवन पंडा पुत्र राजमणि पंडा ग्राम छोगरियन का पुरवा समदा थाना मंझनपुर के रूप में की गई। जिसका हुलिया व फोटो की पहचान के आधार पर पीड़ित बालिका ने भी तस्दीक की। अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए लगी टीम को सोमवार की रात लगभग 2-30 बजे पुलिस को सटीक सूचना मिली कि उपरोक्त वांछित मोटरसाइकिल से ओसा की ओर आ रहा है, जिस पर टीम ने ओसा चौराहे पर रेप आरोपी को रोकने की कोशिश की तो रेप आरोपी तेज गति से ग्राम ओसा नहर पुलिया की ओर भागने लगा। जिस पर एसओजी व आसपास के सभी थाना चौकियों व उच्च अधिकारियों को सूचना देते हुए पुलिस टीम ने पीछा किया तो नहर पुलिया से आगे वह असन्तुलित होकर गिर गया तथा पैदल भागते हुए पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें मौके पर मंझनपुर व जनपद के स्वाट टीम द्वारा आत्मसुरक्षार्थ फायर किया गया तो एक गोली अभियुक्त के दाहिने पैर में लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने रेप आरोपी को गिरफ्तार कर उपचार हेतु पुलिस टीम द्वारा हॉस्पिटल भिजवाया। मौके पर फील्ड यूनिट पहुंच गयी है तथा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। पकड़ा गया आरोपी इसके पहले भी बालिका के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे चुका है। जिसमें पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की थी।