कश्मीर मूल का अब्बू उस्मान आतंकी घोषित

गृह मंत्रालय की तरफ से जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार, एज़ाज़ अहमद अहंगर को यूएपीए कानून, 1967 के तहत आतंकी घोषित कर दिया गया है।

0
69

सेंट्रल गवर्नमेंट ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में कट्टरपंथी ताकतों के मजबूत होने के कारण से आतंकवादी घटनाओं के बढ़ने का खतरा जताया है। जहां पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि, केंद्र सरकार केंद्र शासित प्रदेश में नागरिकों की सुरक्षा के लिए पैरामिलिट्री के 1800 जवानों को लेने वाली है| वहीं अब गृह मंत्रालय ने इस्लामिक स्टेट के जम्मू-कश्मीर में एक्टिव होने के खतरे को मद्देनज़र रखते हुए| श्रीनगर के अबु उस्मान (Abu Usman) को यूएपीए कानून के द्वारा आतंकी घोषित कर दिया है।

यूएपीए कानून 1967 के तहत अहमद अहंगर आतंकवादी घोषित

गृह मंत्रालय की तरफ से निकाली गयी अधिसूचना के अनुसार, अहमद अहंगर अल-कश्मीरी को यूएपीए कानून, 1967 के तहत आतंकी (Terrorist) घोषित कर दिया गया है। बता दें कि अहमद अहंगर एक खूंखार आतंकवादी (Terrorist) है जिसके अल कायदा से भी संबंध हैं और वह अन्य वैश्विक आतंकवादी समूहों के संपर्क में है। अहमद अहंगर भारत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) को फिर से शुरू करने में जुटा हुआ है।अहमद अहंगर श्रीनगर का निवासी है और वर्तमान समय में वो अफगानिस्तान में है| जम्मू-कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के लिए आतंकियों को एडमिट कराने वालो में मुख्य है| श्रीनगर के नवाकडल में साल 1974 में जन्मे अहमद अहंगर के अलकायदा और अन्य वैश्विक संगठनों से करीबी संपर्क रहे हैं। अहमद फिलहाल इंडिया में इस्लामिक स्टेट की शुरुआत करने में लगा हुआ है|

जारी हुई नोटिफिकेशन के अनुसार, अब्बू उस्मान (Abu Usman) जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को आगे बढ़ाने की कोशिशों में लगा हुआ है| जिसके लिए उसने अपने जम्मू कश्मीर आधारित नेटवर्क से लोगों की पहचान भी शुरू कर दी है।

गृह मंत्रालय ने बताया कि आईएसआईए ने अब्बू उस्मान (Abu Usman) को भारत पर हमलों के लिए आतंकियों की भर्ती की जिम्मेदारी सौंपी है। अहमद इंडिया पर केंद्रित एक ऑनलाइन प्रोपेगैंडा मैगजीन निकालने में भी अपना किरदार निभा चुका है। वो अब अलग-अलग आतंकी संगठनों के बीच सहयोग बिठाकर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को आगे बढ़ाने में लगा हुआ है|