67वें BFI लंदन फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी, अभिषेक बनर्जी अभिनीत फिल्म ‘स्टोलन’

0
21

हाल ही में आयोजित वेनिस फिल्म फेस्टिवल 2023 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिल जीतने के बाद, अभिषेक बनर्जी अभिनीत बेहतरीन थ्रिलर ‘स्टोलन’ अब प्रतिष्ठित 67वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में एक विशेष स्क्रीनिंग के लिए तैयार है। लेखक-निर्देशक करण तेजपाल द्वारा निर्देशित यह फिल्म जंगल बुक स्टूडियो के संस्थापक गौरव ढींगरा द्वारा समर्थित है जो फिल्म में निर्माता और लेखक के रूप में काम कर रहे हैं। भारत को एक बार फिर ग्लोबल मैप पर लाते हुए, फिल्म को थ्रिल स्ट्रैंड के हिस्से के रूप में 4-15 अक्टूबर 2023 तक निर्धारित बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाएगा।

क्या है फिल्म की पटकथा ?

फेस्टिवल में 5 अक्टूबर 2023 को प्रदर्शित होने वाली, ‘स्टोलन’ एक पांच महीने के बच्चे की उसकी मां से अपहरण की कहानी बताती है, और यह घटना भाइयों गौतम और रमन का ध्यान आकर्षित करती है, जिससे उन्हें विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल की बात करें तो, यह विश्व सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ का चयन प्रस्तुत करता है, दर्शकों को विभिन्न भाषाओं, शैलियों और फिल्म निर्माण शैलियों का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्मों की एक शानदार सीरीज दिखाता है।

“फिल्म को मिल रही है अंतरराष्ट्रीय पहचान” – गौरव ढींगरा

बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में ‘स्टोलन’ प्रदर्शित होने पर अपने विचार साझा करते हुए, निर्माता गौरव ढींगरा ने कहा, ”इस साल बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में ‘स्टोलन’ प्रदर्शित होना हमारे लिए सम्मान की बात है। मैं प्रभावित हूं और बहुत आभारी हूं कि बीएफआई ने विभिन्न भाषाओं, शैलियों और फिल्म निर्माण शैलियों का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्लोबल सिनेमा की अपनी बेहतरीन सीरीज में ‘स्टोलन’ को स्थान दिया है। हमारी फिल्म को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान मिल रही है, वह इस तरह की यूनिवर्सल फिल्में बनाने के हमारे उद्देश्य और महत्वाकांक्षा पर फिर से जोर देती है।

फिल्म का फर्स्ट लुक जारी

इस बीच, वेनिस फिल्म फेस्टिवल में अपने प्रीमियर के दौरान ‘स्टोलन’ को ग्लोबल दर्शकों से भावनात्मक और दिल छू लेने वाली सराहना मिली। भव्य प्रीमियर के तुरंत बाद फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म से अभिषेक बनर्जी का आकर्षक फर्स्ट लुक जारी किया। ‘स्टोलन’ करण तेजपाल द्वारा निर्देशित और जंगल बुक स्टूडियो के गौरव ढींगरा द्वारा निर्मित है। इसमें सह-कलाकार शुभम और मिया मेल्ज़र मुख्य भूमिका में हैं।