दिल्ली उच्च न्यायालय में हुई आराध्या बच्चन मामले की सुनवाई

आराध्या बच्चन के बारे में कथित फर्जी खबरों के लिए YouTube टैब्लॉइड्स के खिलाफ मामले की सुनवाई दिल्ली उच्च न्यायालय में की गयी।

0
101

Delhi: ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी और अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की पोती आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) ने कथित तौर पर अपने स्वास्थ्य के बारे में फर्जी खबरों की रिपोर्टिंग के लिए YouTube चैनलों के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। दिल्ली हाई कोर्ट की एक बेंच गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करेगी।

11 साल की आराध्या बच्चन ने कथित तौर पर मीडिया द्वारा उसके बारे में फर्जी रिपोर्टिंग के खिलाफ निषेधाज्ञा मांगी है क्योंकि वह नाबालिग है। उन्हें हाल ही में मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के भव्य लॉन्च पर अभिनेत्री-मां ऐश्वर्या राय के साथ देखा गया था। पारंपरिक परिधानों में सजी मां-बेटी की जोड़ी ने खुशी-खुशी इवेंट में पैपराजी को साथ में पोज दिया।

जूम की एक रिपोर्ट के अनुसार, आराध्या (Aaradhya Bachchan) द्वारा दायर याचिका में 10 संस्थाओं को उसके बारे में “सभी वीडियो को डी-लिस्ट और निष्क्रिय करने” के लिए कहा गया है। Google LLC और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (शिकायत सेल) को भी मामले में पक्षकार बनाया गया है।

कानूनी फर्म आनंद और नाइक द्वारा दायर याचिका में कथित तौर पर कहा गया है, “प्रतिवादियों की एकमात्र प्रेरणा बच्चन परिवार की प्रतिष्ठा से अवैध रूप से लाभ उठाना है, भले ही वादी और उनके परिवार के सदस्यों को नुकसान हो।”

सबसे प्रसिद्ध सेलिब्रिटी किड्स में से एक, आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) के बारे में अक्सर सोशल मीडिया पर बात की जाती रही है – उनके केश विन्यास से लेकर सार्वजनिक रूप से माँ ऐश्वर्या का हाथ पकड़ने तक और उनके बोलने के तरीके पर ऑनलाइन चर्चा की गई है।

2021 में बॉब बिस्वास के प्रमोशन के दौरान नाराज अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर उनकी बेटी पर लगातार हमले करने वालों को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। आराध्या को मिले ध्यान पर प्रतिक्रिया देते हुए, अभिषेक ने बॉलीवुडलाइफ को पहले एक साक्षात्कार में बताया था, “हालांकि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और कुछ ऐसा है जिसे मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा। मैं एक पब्लिक फिगर हूं जो ठीक है, मेरी बेटी सीमा से बाहर है। यदि तुम्हें कुछ कहना है, तो आकर मेरे मुँह पर कहो।”

ऐश्वर्या और अभिषेक ने 2007 में शादी की, और 2011 में दोनों को पुत्री रत्न आराध्या की प्राप्ति हुई। ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों के साथ-साथ आराध्या के दादा, अनुभवी अभिनेता अमिताभ बच्चन, अक्सर सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें साझा करते हैं। आराध्या मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा हैं।