आबकारी नीति मामले में आप नेता संजय सिंह का नाम शामिल

प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी दूसरी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह नाम भी शामिल किया है।

2
112

दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी दूसरी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) नाम भी शामिल किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में कहा कि, अरुण पिल्लई (Arun Pillai) के सहयोगी अभिषेक बोइनपल्ली बुचिबाबू (Abhishek Boinapalli Buchibabu) थे।

विजय नायर (Vijay Nair) ने समीर महेंद्रु (Sameer Mahendru) से कहा था कि, अरुण पिल्लई (Arun Pillai) और इसका सहयोगी ग्रुप दिल्ली शराब नीति (Delhi liquor policy) में निवेश करने के लिए उत्सुक था, क्योंकि इस समूह के पास बहुत ज़्यादा पैसा, राजनैतिक संबंध और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से दोस्ती थी।

समीर महेंद्रू (Sameer Mahendru) ने विजय नायर (Vijay Nair) की विश्वसनीयता को परखने के लिए विजय नायर (Vijay Nair) से अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मीटिंग कराने के लिए कहा था।

जिसके बाद विजय नायर (Vijay Nair) ने समीर महेंद्रु (Sameer Mahendru) और अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच फेसटाइम मीटिंग अरेंज कराई थी। शुरुआत में राज्यसभा सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई। जिसके बाद वह दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से एक पार्टी में संपर्क में आया।

प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट में कहा कि, दिनेश अरोड़ा (Dinesh Arora) ने बताया कि संजय सिंह (Sanjay Singh) के कहने पर उसने दिल्ली के कई रेस्टोरेंटों के मालिकों से 82 लाख रुपये अरेंज करके मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को पार्टी फंड के लिए दिया।

जिसका इस्तेमाल दिल्ली चुनाव में किया गया ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा कि, दिनेश अरोड़ा (Dinesh Arora) ने अपने बयान में कहा उसकी तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से 5-6 बार बात हुई और संजय सिंह (Sanjay Singh) के आवास पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से एक बार उसकी मुलाकात भी हुई थी। इसके साथ ही आप नेता राघव चड्डा का नाम भी है, चार्जशीट में है। राघव चड्डा (Raghav Chadha) ने कुछ कारोबारियों के साथ बैठक की थी।

Comments are closed.