आमिर खान ने की अपनी अगली फिल्म लाहौर 1947 की घोषणा

इस फिल्म में प्रतिभाशाली' सनी देओल मुख्य भूमिका में होंगे।

0
96
Aamir Khan

लाहौर 1947 के लिए आमिर खान (Aamir Khan) पहली बार सनी देओल (Sunny Deol) के साथ काम कर रहे हैं। हालाँकि, वह फिल्म में अभिनय नहीं करेंगे बल्कि इसका निर्माण करेंगे। आमिर खान (Aamir Khan) ने बतौर निर्माता अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है। आमिर खान प्रोडक्शंस राज कुमार संतोषी की अगली फिल्म का निर्माण करेंगे, जिसका शीर्षक लाहौर 1947 होगा और इसमें सनी देओल (Sunny Deol) मुख्य भूमिका में होंगे।

आमिर खान की पोस्ट

आमिर (Aamir Khan) ने यह खबर अपनी प्रोडक्शन कंपनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की। उन्होंने लिखा, “मैं और एकेपी की पूरी टीम, अपनी अगली फिल्म की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित और खुश हैं। यह फिल्म सनी देओल अभिनीत, राज कुमार संतोषी द्वारा निर्देशित, जिसका शीर्षक लाहौर, 1947 है। हम बेहद प्रतिभाशाली सनी और मेरे एक के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हैं। पसंदीदा निर्देशक राज संतोषी। हमने जो यात्रा शुरू की है वह सबसे समृद्ध होने का वादा करती है। हम आपका आशीर्वाद चाहते हैं।”

प्रशंसको की प्रतिक्रिया

दोनों सितारों के प्रशंसक उनकी टीम-अप को लेकर उत्साहित थे। “बहुत खूब! यह निश्चित रूप से एक ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी! इसका इंतजार कर रहा हूं,” एक ने लिखा। एक अन्य ने कहा, “अब आएगा मजा (यह मजेदार होगा)…इसे 1000 करोड़ तक बनाओ…किसी भी तरह। हम सनी पाजी को मारेंगे।” अन्य लोगों ने अनुमान लगाया कि क्या यह फिल्म खुशवंत सिंह के उपन्यास ट्रेन टू पाकिस्तान पर आधारित होगी। फिल्म की कहानी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

आमिर की आखिरी रिलीज़ लाल सिंह चड्ढा थी, जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई करने में असफल रही। हालाँकि, जब यह नेटफ्लिक्स पर आयी तो इसकी सराहना की गई। इस फिल्म में करीना कपूर भी थीं और यह टॉम हैंक्स की हिट हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रूपांतरण थी।

सनी देओल (Sunny Deol) अपनी नवीनतम रिलीज गदर 2 की शानदार सफलता से आ रहे हैं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 525 करोड़ से अधिक की कमाई की और सिर्फ एक दिन में, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म पठान को पछाड़कर भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। हालाँकि, शाहरुख (Shah Rukh Khan) की नवीनतम रिलीज़ जवान ने एक दिन बाद ही शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

सनी बनाम आमिर

इससे पहले सनी (Sunny Deol) और आमिर ने कभी साथ काम नहीं किया है, लेकिन अतीत में प्रतिस्पर्धी के रूप में दोनों के बीच कुछ प्रतिष्ठित बॉक्स-ऑफिस टकराव हुए हैं। टिकट खिड़की पर पहली टक्कर 1990 में देखने को मिली जब आमिर खान की दिल और सनी देओल की घायल एक ही दिन रिलीज हुईं। फिर 1996 में राजा हिंदुस्तानी बनाम घातक के बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे महाकाव्य बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ, जब लगान उसी दिन रिलीज़ हुई जिस दिन गदर रिलीज़ हुई थी।