प्रयागराज मतदान केंद्र के पास बम फटने से एक युवक की मौत

0
215

प्रयागराज शहर दक्षिणी करेली के मतदान केंद्र मंडलीय राजस्व प्रशिक्षण विद्यालय गौसनगर के पास झोले में बम फटने से एक युवक की मौत, जबकि हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना से इलाके में अफरातफरी मच गई जिसका बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है।

गौसिया स्कूल के पास एक युवक साइकिल से जा रहा था। इसी दौरान उसके झोले में रखा बम तेज आवाज के साथ फट गया। इससे युवक के चिथड़े उड़ गए। हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल भी हो गया है। घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर मतदान केंद्र है, जहां पर बड़ी संख्या में लोग वोट देने के लिए जुटे थे। घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई।

एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल ग्राम रामगढ़, थाना कोरांव (21) का पार्थिव शरीर मोर्चरी भेजवा दिया गया। साइकिल सवार दूसरे लड़के संजय कोल पुत्र बालेश्वर कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोरांव घायल है। गहन पूछताछ और अन्य साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के आधार पर इस घटना का संबंध किसी भी बूथ या मतदान केन्द्र से होना नहीं पाया गया है।

पुलिस का कहना है कि यह दोनों विस्फोटक लेकर कहां जा रहे थे यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। घायल युवक से पूछताछ की जा रही है। घटना स्थल से पुलिस ने एक संदिग्ध युवक को हिरासत में ले लिया है।

घटना स्थल से कुछ ही दूर पर एक दूसरा मतदान केंद्र गौस मेमोरियल गर्ल्स इंटर कॉलेज है। दोनों मतदान केंद्र शहर पश्चिमी के अंतर्गत आते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके के बाद मतदान केंद्र का गेट कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया था। हालांकि पुलिस अफसरों ने गेट बंद करने की बात से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि मतदान सुचारू रूप से चलता रहा।