बांदा जनपद का एक पुरवा गाँव जहां नही आती है बिजली, नहीं है रोड

0
46

Banda: वैसे तो सरकारों के बड़े बड़े नेता बड़े बड़े दावे करते हैं कि जनता को सारी व्यवस्थाएं दी जायेंगी और ढेर सारी योजनाएं भी चलाई जाती हैं लेकिन इन सबका क्या फायदा जब जनता के हाथ कुछ भी नही लगता।

आपको बता दे कि एक अजीब सा मामला बांदा जनपद (Banda) के विकासखंड कमासिन ग्राम पंचायत इंगुवा ग्रामीण क्षेत्र से निकलकर सामने आया है, जहां के मंगलहा के पुरवा में रहने वाले ग्रामीणों का कहना है कि जब से बिजली विभाग की शुरुआत हुई है तब से लेकर आज तक हमारे पुरवा में बिजली नही आई और रोड की कोई व्यवस्था नहीं है। बरसात में हम लोगों को अगर कोई बीमार हो जाता है तो आने-जान में बहुत बड़ी दिक्कत होती हैं।

वहीं जब और जानकारी की गई तो ग्रामीणों ने बताया कि हमारे पुरवा में प्राथमिक विद्यालय भी मौजूद है। यहां के बच्चों का भविष्य बिगड़ रहा है। लाइट नहीं है। हमने अपने ग्राम पंचायत प्रधान जी से भी कहा लेकिन कोई भी आज तक हमारे पुरवा में बिजली की आपूर्ति नहीं करा पाए।

उन्होंने कहा कि यह जंगली क्षेत्र है अब तो मिट्टी का तेल भी सरकार ने देना बंद कर दिया है। रात में जंगली जीवों का डर रहता है और हमारी अधिकारियों से एक ही गुजारिश है कि हमें भी बिजली की आपूर्ति कराई जाए। अब देखना यह है कि लाचार ग्रामीणों की आवाज जिला प्रशासन तक कब तक पड़ती है और क्या आवाज सुनने के बाद भी जिला प्रशासन अपने ग्रामीण जनों को बिजली की आपूर्ति करा पाएगा या नहीं?