एक प्राकृतिक वंडरलैंड है, ग्लेशियर, गर्म झरने और जंगली फूलों से घिरा वाशिंगटन का ओलंपिक प्रायद्वीप

0
6

घने वर्षावनों से लेकर शुष्क रेगिस्तानों तक विविध भौगोलिक परिदृश्य के साथ, वाशिंगटन का ओलंपिक प्रायद्वीप, आउटडोर के प्रेमियों के लिए एक गंतव्य स्थल है, भले ही उनकी जलवायु प्राथमिकता कुछ भी हो। सदाबहार राज्य में छह अलग-अलग क्षेत्र शामिल हैं, कैस्केड पर्वत राज्य को दो क्षेत्रों में विभाजित करते हैं: पश्चिमी वाशिंगटन, जिसमें एक मजबूत समुद्री जलवायु और निवास की विविधता है, और पूर्वी वाशिंगटन, जो बहुत शुष्क, ठंडी जलवायु की विशेषता है। राज्य के दोनों पक्ष अपने प्राकृतिक आकर्षण के लिए प्रसिद्ध हैं।

एनाकोर्टेस

सिएटल से लगभग 90 मील उत्तर में एनाकोर्टेस नामक एक छोटा सा शहर है, जो फिडाल्गो द्वीप पर स्थित है। एनाकोर्टेस सैन जुआन द्वीप तक पहुंच प्रदान करता है और अपनी बाहरी गतिविधियों के लिए प्रशंसित है जिसमें कायाकिंग, नौकायन, नौकायन, पक्षी विहार, मछली पकड़ना, केकड़ा मारना, लंबी पैदल यात्रा और बाइकिंग शामिल हैं। यह शहर ओर्का, हंपबैक और ग्रे व्हेल सहित विभिन्न प्रकार की व्हेलों को देखने के लिए एक शानदार स्थान है।

चैनलयुक्त स्कैबलैंड्स

वाशिंगटन राज्य के सात अजूबों में से एक, यह बंजर रेगिस्तान, जो स्पोकेन के आसपास के क्षेत्र तक फैला हुआ है, अजीबोगरीब चट्टानों, गहरी खड्डों और ऊंचे सूखे झरनों से बना है। ये भूमि 10,000 से 20,000 साल पहले अंतिम हिमयुग के दौरान बाढ़ की एक श्रृंखला के बाद बनाई गई थी, जो बार-बार सूख गई और पूरे क्षेत्र में बह गई। सेंट्रल स्कैबलैंड्स में ड्राई फॉल्स स्थित है, जो 3.5 मील चौड़ा बंजर झरना है, जिसकी ऊंचाई 400 फीट है – जो नियाग्रा फॉल्स के आकार का 10 गुना है – जो कभी दुनिया का सबसे बड़ा झरना था।

कोलंबिया गॉर्ज राष्ट्रीय दर्शनीय क्षेत्र

1,200 फीट गहरे हिमयुग की बाढ़ से निर्मित, कोलंबिया कण्ठ प्रशांत नॉर्थवेस्ट परिदृश्य की एक अनूठी विशेषता है। उत्तर में वाशिंगटन की चट्टानों और दृश्य और दक्षिण में ओरेगॉन के पहाड़ों और झरनों के साथ, यह कण्ठ सभी कोणों से अविश्वसनीय दृश्य प्रस्तुत करता है। कण्ठ में स्थित बीकन रॉक स्टेट पार्क है, जो 5,100 एकड़ में फैला है और बीकन रॉक का घर है, जो 848 फुट का बेसाल्ट ज्वालामुखी प्लग है जो दुनिया के सबसे बड़े मोनोलिथ में से एक है। समुद्र तल से 14,410 फीट ऊपर चढ़कर, माउंट रेनियर वाशिंगटन परिदृश्य पर एक राजसी दृश्य के रूप में खड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here