नोएडा के एक बैंक्वेट हाल में लगी भीषण आग

0
39

Uttar Pradesh: नोएडा (Noida) के एक बैंक्वेट हॉल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आसपास की दर्जनों झुग्गियों में रह रहे लोगों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी फायर ब्रिगेड की सहायता से आग बुझाने में जुटे हुए हैं। घटना मंगलवार शाम करीब 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

आसपास की झुग्गियों को खाली करा लिया है। आग बैंक्वेट हॉल के पीछे वेल्डिंग का काम चलने से लगना बताया जा रहा है। चिंगारी निकलने से आग लगने की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी फायर ब्रिगेड की सहायता से आग बुझाने में जुटे हुए हैं। घटना मंगलवार शाम करीब 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

नोएडा (Noida) के थाना-113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव में बंगाली मार्केट के पास बने लोटस ग्रैंडर बैंक्वेट हॉल में भीषण आग लग गई। सर्फाबाद स्थानीय निवासी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बैंक्वेट हॉल के पीछे के हिस्से में कुछ मजदूर वेल्डिंग से काम कर रहे थे। शायद वेल्डिंग से निकली चिंगारी की वजह से बैंक्वेट हॉल में आग लग गई। कुछ ही देर बाद चिंगारी से निकली आग ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों ने कुछ क्षण में ही पूरे बैंक्वेट हॉल को अपनी चपेट में ले लिया। आग की विकराल रूप देख आसपास बनी दर्जनों झुग्गी में रह रहे लोगों में भय का माहौल बन गया। मौके पर हड़कंप मच गया।

बताया जा रहा है कि घटना के दौरान नोएडा (Noida) के बैंक्वेट हॉल में 4 से 5 सिलिंडर फटने की आवाज भी लोगों को सुनाई दी। लोगों की मानें तो इस घटना में बैंक्वेट हॉल के मालिक का तकरीबन 20 लाख से अधिक का नुकसान हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग को बुझाने के प्रयास में जुट गई हैं। खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया गया था। निर्माणाधीन हिस्से में आग लग गई थी, जिसको स्थानीय पुलिस द्वारा फायर ब्रिगेड की सहायता से बुझाया जा रहा है। कोई जनहानि होने की सूचना नहीं है, कोई भी व्यक्ति फंसा नहीं है।