आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी रोबोटिक कोडिंग विषय पर हुआ भव्य सेमिनार का आयोजन

कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल के परिक्षेत्र में कृत्रिम बुद्धि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी रोबोटिक कोडिंग)विषय पर एक भव्य सेमिनार का आयोजन किया गय

0
12

यू पी के बलिया जनपद के नगरा के कोलंबस इंटरनेशनल स्कूल के परिक्षेत्र में कृत्रिम बुद्धि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी रोबोटिक कोडिंग)विषय पर एक भव्य सेमिनार का आयोजन किया गया,जिसमे मुख्य अतिथि प्रोफेसर एलएन सिंह, भूतपूर्व उप कुलपति उत्तराखंड एवम शिक्षा विशेषज्ञ डॉक्टर मधुकर वार्ष्णेय ने अपने संभाषण के माध्यम से रोबोट के बारे में तरह-तरह के ज्ञान बच्चों को को बताएं।

वैश्विक शिक्षा प्रदान करने की बात

इस संगोष संगोष्ठी के द्वारा विशेषज्ञों ने आज के वैश्विक पटल पर उपस्थित कृत्रिम व्यवस्थाओं के द्वारा किसी भी कार्य को आसानी से कर देने में सक्षम, नई-नई तकनीकी, अत्याधुनिक मशीनों से संबंधित, रोबोट मशीन के द्वारा शिक्षा, विषयों पर अपने विचार को व्यक्त किया, विद्यालय के प्रबंधक प्रमोद सिंह जी ने कहा बच्चों के भविष्य के लिए और तकनीकियों को विद्यालय में उपलब्ध कराने के लिए चाहे जितना भी पैसा खर्च हो मैं पैसा खर्च करूंगा और मुख्यालय से दूर सुदूर स्थित इस विद्यालय में वैश्विक शिक्षा प्रदान कराऊंगा। और इसके लिए अभिभावकों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।

बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना

विद्यालय के प्रधानाचार्य जी ने कहा क्या इस क्षेत्र का पहला विद्यालय होगा, कृत्रिम मानव बुद्धि के द्वारा बच्चों को शिक्षा देना हमारा प्राथमिकता है , विद्यालय के उप प्रधानाचार्य आर पी पांडेय ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापन किया , कहां की इसी तरह हर सेमिनारों में अभिभावकों का साथ मिलता रहे इस संगोष्ठी को लेकर अभिभावक एवं बच्चों में उत्सुकता देखने को मिली। बच्चों और अभिभावकों ने चढ़ बढ़ कर हिस्सा लिया। विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाएं इस संगोष्ठी में उपस्थित रहे। विद्यालय प्रबंधन समिति ने रोबोट ज्ञान को लेकर सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।