“बौना तो बौना है…”: रोहित शर्मा-हार्दिक पंड्या की MI कप्तानी पर नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी

काफी विवाद के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में रोहित शर्मा के खेलने के बारे में नवजोत सिंह सिद्धू ने कप्तानी में बदलाव की बात कही।

0
43
Navjot Singh Sidhu

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कप्तानी में बहुचर्चित बदलाव के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में रोहित शर्मा के हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेलने के बारे में अपनी बात कही। हार्दिक, जिन्होंने गुजरात टाइटन्स से मुंबई इंडियंस में सनसनीखेज व्यापार कदम पूरा किया, ने आईपीएल 2024 से पहले रोहित की जगह कप्तान बनाया और इस कदम से प्रशंसकों और विशेषज्ञों के बीच बड़े पैमाने पर बातचीत हुई। हाल ही में एक बातचीत में, सिद्धू ने कहा कि धोनी और रोहित अपने आप में महान खिलाड़ी हैं, और किसी अन्य कप्तान के तहत एक फ्रेंचाइजी टीम में खेलने से उनकी स्थिति कम नहीं हो जाती है।

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कहा, “मैंने एक भारतीय टीम में खेला है जहां पांच कप्तान एक साथ भुगतान करते थे। कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, सुनील गावस्कर, कृष्णमाचारी श्रीकांत और रवि शास्त्री। एक ईंट उठाओ और तुम्हें इसके ऊपर और नीचे दोनों जगह एक कप्तान मिलेगा। वहां कोई नहीं था मुद्दे इसलिए क्योंकि वे अपने देश के लिए खेल रहे थे। प्रेरणा अपने देश के लिए खेलने की थी। इसलिए, हार्दिक के नेतृत्व में खेलने से रोहित छोटा नहीं हो जाता।”

धोनी पहले ही कमान संभाल चुके हैं और मुंबई इंडियंस में भी ऐसा हो सकता था। लेकिन यह एक फ्रेंचाइजी है और वे प्रदर्शन को देखते हैं। उन्होंने इसे तीन साल दिए और जब बात नहीं बनी तो उन्होंने इस काम के लिए एक नए व्यक्ति को बुला लिया। आपको इसे स्वीकार करना होगा, लेकिन रोहित शर्मा और एमएस धोनी महान खिलाड़ी हैं। एक बौना तब भी बौना होता है, भले ही वह पहाड़ की चोटी पर खड़ा हो और एक भगवान, एक भगवान होता है, भले ही वे एक कुएं के नीचे खड़े हों,” सिधू (Navjot Singh Sidhu) ने स्टार स्पोर्ट्स पर विश्लेषण के दौरान कहा।