एक स्वप्निल गंतव्य स्थल है कला, संस्कृति और संगीत का मिश्रण, पेरिस

0
18

फ्रांस के उत्तर-मध्य भाग में सीन नदी पर स्थित, पेरिस देश की महानगरीय राजधानी है। “प्यार का शहर”, जैसा कि लोग इसे कहते हैं, संस्कृति, कला, फैशन, भोजन और इतिहास से भरपूर सबसे खूबसूरत और रोमांटिक शहरों में से एक माना जाता है। सबसे लोकप्रिय प्रतिष्ठित स्मारकों और संग्रहालयों में से कुछ का घर, पेरिस में सीन के साथ एक बड़ा हिस्सा शामिल है जिसे यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल के रूप में नामित किया गया है।

यहाँ घूमने के लिए बेहतरीन जगहें

एफिल टॉवर

पेरिस के आसमान में ऊंचा फैला, प्रतिष्ठित एफिल टॉवर संभवतः फ्रांस देश का सबसे प्रसिद्ध प्रतीक है। यह चैंप डे मार्स क्षेत्र पर स्थित है और अपने तीन स्तरों पर आगंतुकों की मेजबानी करता है। शाम के शो में यह हर घंटे करीब 5 मिनट तक अपनी खूबसूरत रोशनी में जगमगाता रहता है।

द लौवर

शैली में सुंदर और भव्य, लौवर का फ्रांसीसी संग्रहालय पेरिस शहर में एक ऐतिहासिक स्मारक है जो दुनिया के सबसे बड़े संग्रहालय के टैग के साथ खड़ा है। यह सीन के तट पर लौवर पैलेस में स्थित है और इसमें लियोनार्डो दा विंची की मोना लिसा सहित प्रभावशाली कला संग्रह हैं।

आर्क डी ट्रायम्फ

आर्क डी ट्रायम्फ पेरिस, फ्रांस के सभी विजयी मेहराबों में से सबसे स्मारकीय है। यह प्लेस चार्ल्स डी गॉल के केंद्र में स्थित है, और उन्हें विशेष रूप से शाम 6 बजे के बाद आंखों को लुभाने वाले दृश्य प्रदान करता है। इस मेहराब की नवशास्त्रीय स्थापत्य शैली अपने आप में मूर्तिकला की परंपरा को समेटे हुए है।

नोट्रे डेम

पेरिस में नोट्रे डेम कैथेड्रल फ्रांसीसी गोथिक वास्तुकला का एक उत्कृष्ट प्रतीक है जिसका इतिहास सदियों पुराना है। इले डे ला सिटे द्वीप पर स्थित, यह कैथेड्रल दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध कैथेड्रल में से एक है और इसमें रंगीन गुलाबी खिड़कियों, अवशेषों, घंटियों और अंगों के साथ एक भव्य इंटीरियर का दावा किया गया है।