Rashmika Mandanna का एक डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल

वीडियो में एक महिला लिफ्ट में घुसती नजर आ रही है जो की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) जैसी लगती है।

0
26
Rashmika Mandanna

आज के इस युग में डिजिटल दुनिया इतनी तेजी से चेंज हो रही है की लोगों की निजी जिंदगी खतरे में पड़ती जा रही है। दरअसल, हालही में अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक महिला लिफ्ट में घुसती नजर आ रही है जो की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) जैसी लगती है।

हालाँकि, इस वीडियो में रश्मिका मंदाना नहीं है, उनका चेहरा दिखाने के लिए AI टूल की मदद ली गई है। वहीं जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कुछ सोशल मीडिया यूजर को यह विश्वास हो गया कि महिला रश्मिका मंदाना ही है। वहीं कुछ यूजर्स ने बताया कि यह एक एआई-जनरेटेड वीडियो है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) उस पर एक उपयोगकर्ता ने खुलासा किया कि यह वायरल वीडियो में दिख रही महिला ब्रिटिश-भारतीय लड़की ज़ारा पटेल है। जिसके इंस्टाग्राम पर लगभग 4 लाख फॉलोअर्स हैं।

Rashmika Mandanna

वीडियो में ज़ारा पटेल स्लीवलेस ब्लैक ड्रेस पहने नजर आ रही हैं। वीडियो मूल रूप से ज़ारा पटेल द्वारा 9 अक्टूबर को इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था। वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजरस ने उन लोगों की आलोचना की जिन्होंने सिर्फ व्यूज बटोरने के लिए ऐसा वीडियो बनाए। वहीं कई यूजर्स ने इसे अपलोड करने वालों के खिलाफ ‘सख्त कार्रवाई’ की भी मांग की है।