कोटा जंक्शन से एक 4 वर्षीय मासूम अचानक हुआ ग़ायब

पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के अलावा तकनीकी टीम मामले की जांच में जुटी हुई है।

0
17

कोटा जंक्शन से एक 4 वर्षीय मासूम के अपहरणकर्ताओं का एक सीसीटीवी सामने आय़ा है। जिसमें किडनैपर मासूम को ले जाते हुए नजर आ रहा है। हालांकि मासूम का अपहरण हुए 2 दिन बीत चुका है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी कुछ नहीं लगा है। सीसीटीवी के अलावा पुलिस तकनीकी की मदद से आरोपी की तलाश कर रही है।

यह मामला 5 मई का है, मासूम की गुमशुदगी की शिकायत पर कोटा पुलिस ने अपहरण के एक दिन बाद यानी 6 मई को अज्ञात अपहर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के अलावा तकनीकी टीम मामले की जांच में जुटी हुई है।

जीआरपी थाना अधिकारी संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि 6 मई को सुबह 9:00 बजे कोटा के कैथून के नजदीक खेड़ारसूलपुर के जालखेड़ा निवासी ओम प्रकाश प्रजापति ने आकर रिपोर्ट दी थी कि वह 5 मई को कोटा से फिरोजाबाद जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। इस दौरान उसके साथ उसका 4 वर्षीय बेटा लविश कुमार मौजूद था।

पीड़ित पिता के मुताबिक, आगरा फोर्ट निकल जाने के बाद मासूम के साथ कोटा जंक्शन पर वो अगली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इसी दौरान लविश गायब हो गया और काफी तलाश की वह नहीं मिला। मामले की शिकायत रेलवे पुलिस को दी गई, इसके बाद पुलिस ने अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

जीआरपी थाना अधिकारी ने बताया कि बच्चे की तलाश के संबंध में टीम गठित कर भेजी गई है। पिता ओम प्रकाश का कहना है कि लविश 9:30 बजे के आसपास लापता हुआ। उन्होंने बताया कि, हमने काफी तलाश किया, थाने में भी गए, लेकिन बच्चा नहीं मिला।

पीड़ित पिता ओम प्रकाश ने बताया कि उसका बच्चा प्लेटफार्म नंबर 1 से गायब हुआ। सीसीटीवी फुटेज अपहर्ता को लविश को प्लेटफार्म से बाहर ले जाता देखा गया। अपहर्ता टैक्सी स्टैंड पर काफी देर तक रुका। इसके बाद भीमगंजमंडी थाने के सामने से होता हुआ निकल गया। फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।