जियारत करने गए कौशाम्बी के 5 युवक हरिद्वार में डूबे

चार मिले, एक लापता

0
5

कौशाम्बी: भरवारी कस्बे से हरिद्वार (Haridwar) के कलियर शरीफ में साबिर पिया की दरगाह में जियारत करने गए पांच युवक शनिवार को एक नहर में डूब गए। डूब रहे चार युवकों को स्थानीय लोगों ने किसी तरह से बचा लिया है, जबकि एक युवक की खोजबीन जारी है। हादसे की सूचना मिलते ही परिजनों के होश उड़ गए। जैसे ही मामले की जानकारी पार्षद मुन्नान हुसैन को हुई उन्होंने परिजनों को गंतव्य स्थान तक भेजने की व्यवस्था की।परिजन शनिवार की शाम को हरिद्वार (Haridwar) के लिए रवाना हो गए हैं। मोहल्ले में खराब हो चुकी लाइट के ना आने से भीषण गर्मी के चलते पार्षद ने तंबू पानी जनरेटर की व्यवस्था की।

जानकारी के मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी के वार्ड नंबर 23 एपीजे अब्दुल कलाम नगर निवासी मैसर अली उर्फ मोनू 21 वर्ष पुत्र हसमत उल्ला उर्फ लाला अपने साथी मो. शमी उर्फ सोनू 18 वर्ष मो. फैजुर्हमान उर्फ राजू 26 वर्ष शादाब 17 वर्ष पुत्र पप्पू और अदनान 17 वर्ष पुत्र महबूब आलम निवासी प्रयागराज के साथ हरिद्वार (Haridwar) के कलियर शरीफ जियारत करने गए थे। शनिवार को सभी कलियर शरीफ के साबिर पिया की दरगाह पहुंचे। जियारत करने से पहले पांचों बगल से गुजरी नहर में नहाने पहुंच गए। गहरे पानी में चले जाने से मैसर अली पानी की तेज धारा में बह गया। मैसर को बचाने के चक्कर में सभी लोग डूबने लगे।

शोर मचने पर स्थानीय लोगों ने मो. शमी, अदनान, मो.फैजुर्हमान, शादाब को किसी तरह सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन मैसर का नहर में पता नहीं चला। मैसर की खोजबीन की जा रही है। शनिवार दोपहर बाद इसकी खबर भरवारी आई तो मैसर के परिजनों में हाहाकार मच गया। मैसर व उसके साथियों के परिजन हरिद्वार के लिए रवाना हो गए हैं। मैसर के साथियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कलियर शरीफ में नहर में डूबे मैसर का अता-पता नहीं चल रहा है। हरिद्वार प्रशासन मैसर की खोजबीन कर रहा है। मैसर की एक माह पहले ही 18 मई को शादी हुई थी। हादसे की खबर जैसे ही आई, मैसर की पत्नी घर में बेसुध हो गई। परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं।

कलियर शरीफ में स्थित नहर में समाए मैसर का भाई सलमान भी एक साल पहले तालाब में समा गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। सलमान की मौत से परिवार टूट गया था। किसी तरह मैसर ने परिवार को संभाला था। अब मैसर खुद नहर में समा गया है। उसकी खोजबीन की जा रही है। लोग अनहोनी की आशंका से सहमे हुए है।