पंजाब की जेल में गैंगवॉर के मामले में 5 जेल अधिकारी गिरफ्तार

पंजाब के गोइंदवाल जेल गैंगवार पर भगवंत मान सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।

0
74
Punjab jail

Punjab: पंजाबी गोइंदवाल जेल गैंगवार पर भगवंत मान प्रशासन द्वारा महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। पंजाब (Punjab) ने सात जेल कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। पाँच अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में जेल के सुपरिटेंडेंट को भी कैद किया जा चुका है। जाँच के दौरान हत्या के संदिग्ध से मिलीभगत और कर्तव्य में लापरवाही का मामला सामने आया। गोइंदवाल जेल में दोहरा हत्याकांड हुआ। जेल में बंद दो बदमाशों की हत्या कर दी। इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य थे।

जेल में जिन दो गैंस्टर की हत्या की गई वो कभी लॉरेंस बिश्नोई के क़रीबी जग्गू भगवानपूरिया के शूटर थे। लेकिन जग्गू भगवानपूरिया की लॉरेंस गैंग से बग़ावत के बाद गोल्डी बरार और लॉरेंस के इशारे पर इन दोनों की जेल में हत्या कर दी गई। साफ़ है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी जेल में धड़ल्ले से मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल कर रहे है। जेल में हुए इस डबल मर्डर के बाद सचिन भिवानी और मूसेवाला हत्याकांड के बाकी आरोपियों को दूसरी जेल में भेज दिया गया है। पंजाब (Punjab) की तरन तारन जेल में विरोधी गिरोह के सदस्यों की हत्या का कुछ गैंगस्टर द्वारा ‘जश्न’ मनाने का एक कथित वीडियो रविवार को सामने आया था।

पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) सुखचैन सिंह गिल ने यहाँ कहा कि पंजाब पुलिस ने रविवार को सात जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया और उनमें से पाँच को लापरवाही और कैदियों के साथ साठगांठ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने गिरफ्तार किए गए पाँच अधिकारियों की पहचान जेल अधीक्षक इकबाल सिंह बराड़, अतिरिक्त जेल अधीक्षक विजय कुमार, सहायक जेल अधीक्षक हरीश कुमार, सहायक उप निरीक्षक जोगिंदर सिंह और एएसआई हरचंद सिंह के रूप में की।

तरन तारन जिले के गोइंदवाल साहिब केंद्रीय कारागार में पिछले रविवार को हत्याओं के सिलसिले में सात गैंगस्टर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पिछले हफ्ते कैदियों में हुए संघर्ष में बटाला के रहने वाले मनदीप सिंह उर्फ तूफान तथा बुढलाडा निवासी मनमोहन सिंह उर्फ मोहना की मौत हो गई थी। वे मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी थे। शुरुआती जाँच में पता चला कि जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों के बीच संघर्ष हुआ था।