गाजियाबाद के एक अपार्टमेंट में लिफ्ट गिरने से परिवार के 3 सदस्य घायल

0
8

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले (Ghaziabad) की एक सोसायटी में 7वीं मंजिल से लिफ्ट गिरने से कम से कम तीन लोग घायल हो गए। लिफ्ट में दो नाबालिग और एक बुजुर्ग समेत एक परिवार के छह सदस्य सवार थे।

पुलिस के मुताबिक, यह घटना इंदिरापुरम (Indirapuram) के अहिंसा खंड-1 स्थित शिप्रा कृष्णा विस्टा में रात करीब 9.30 बजे हुई। परिवार ग्राउंड फ्लोर पर जाने के लिए 10वीं मंजिल से लिफ्ट में चढ़ा था। हालांकि, जब लिफ्ट 7वीं मंजिल पर पहुंची तो झटके से दूसरी और तीसरी मंजिल के बीच फंस गई।

लिफ्ट में फंसे लोगों में अंकिता शर्मा (35), उनकी बहन अंकुश शर्मा (34), अंकुश के पति सिद्धार्थ शर्मा (34), अंकिता की सास आरती शर्मा (60) और अंकुश की बेटी इशानी (5) और बेटा विराज (4) शामिल हैं।

अंकिता ने कहा, “मैंने अपने पड़ोसी को फोन करने की कोशिश की, लेकिन नेटवर्क की समस्या के कारण फोन नहीं लगा। फिर, मैंने 10 मिनट तक इमरजेंसी बटन दबाया, जिसके बाद एक सुरक्षा गार्ड हमें बचाने आया।”

अंकिता ने आगे कहा कि उनके बाएं हाथ में चोट लगी है, उसकी बहन के दाहिने हाथ में चोट लगी है और उसकी सास के घुटने में चोट लगी है। अंकिता ने कहा कि उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इस बीच, AOA के एक सदस्य ने बताया कि सोसायटी में लिफ्टों का नियमित रखरखाव किया जाता है और उनके पास वार्षिक रखरखाव प्रमाणपत्र भी हैं। AOA सदस्य ने कहा कि संबंधित लिफ्ट सिटी लिफ्ट्स मुंबई कंपनी से खरीदी गई थी।

AOA के महासचिव संजीव मारवाह ने कहा, “लिफ्ट की घटना को रखरखाव टीम से तथ्यों की उचित पुष्टि किए बिना बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया। घटना पर खेद है और AOA बोर्ड ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हमारे सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार तैनात सुरक्षा गार्ड ने लिफ्ट में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। AOA टीम से पूछताछ की जाएगी क्योंकि सोसायटी का रखरखाव करना उनकी जिम्मेदारी है और अगर उन्होंने समय पर लिफ्ट का रखरखाव नहीं किया है, तो नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, अगर कंपनी की गलती है तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here