आईपीएल के 1000 मैच पूरे

0
49

1000 IPL Matches: इंडियन प्रीमियर लीग 30 अप्रैल को एक मील के पत्थर तक पहुंच गया। दिन का दूसरा मैच, राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस, लीग शुरू होने के बाद 1000वां मैच शुरू हुआ।

2007 के ट्वेंटी-20 विश्व कप में भारत की सफलता के बाद 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई। मुंबई इंडियंस, जिसने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है, और चेन्नई सुपर किंग्स जिसने चार बार जीत हासिल की है, इंडियन प्रीमियर लीग में प्रमुख खिताब विजेता हैं।

मुंबई इंडियंस का सामना शाम 7.30 बजे मुंबई में राजस्थान रॉयल्स से हुआ, जिसमे मुंबई इंडियंस ने अपने होम ग्राउंड पर राजस्थान को 6 विकेट से हरा दिया। आईपीएल के 1000वें मैच से पहले सचिन तेंदुलकर ने लीग के 16 साल के इतिहास में इस आश्चर्यजनक उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट ने युवाओं को बड़े सपने देखने का मौका दिया है।

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए एक वीडियो में सचिन ने कहा, ‘1000वां गेम। बहुत खूब। समय इतनी जल्दी उड़ गया है। बीसीसीआई को बहुत-बहुत बधाई। यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। और भी अधिक जब आप देखते हैं कि टूर्नामेंट कैसे कद में बढ़ा है। मुझे याद है कि 2008 में यह पहला सीजन था, मैं इसका हिस्सा था और अब मैं यहाँ एक अलग भूमिका में हूँ। टूर्नामेंट का हिस्सा बनना हमेशा खुशी की बात होती है। यह दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, इसने भारत और दुनिया के क्रिकेटरों को इतने मौके दिए हैं। यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसने युवाओं को बड़े सपने देखने का मौका दिया है।”